अमेरिकी कॉलेज दाखिला में धोखाधड़ी और अब मनी लांड्रिंग में भी उलझी ये अभिनेत्री

0

वाशिंगटन: हॉलीवुड एक्ट्रेस लॉरी लाफलिन सहित 15 अन्य लोगों के खिलाफ मनी लांड्रिंग का आरोप लगाया गया है। टीवी सीरीज ‘डेस्पेरेट हाउसवाइव्स’ की स्टार फेलिसिटी हफमैन ने अपनी बेटी के कॉलेज में एडमिशन के लिए रिश्वत दी थी, उस मामले में भी लॉरी का नाम सामने आया था। इस मामले में कुल 33 लोग आरोपी हैं। इस सभी पर अपने बच्चों का कॉलेज में दाखिला कराने के लिए एक फर्जी संस्था को रिश्वत देने का आरोप है।

कॉलेज कंसलटेंट रिक सिंगर का यह इंस्टीट्यूट अमीर घरों के बच्चों के लिए SAT परीक्षाएं फिक्स कराने का काम कर रहा था ताकि उन्हें येल और स्टैनफोर्ड जैसी अमेरिका की प्रतिष्ठित यूनिवर्सिटी में दाखिला मिल सके।

अमेरिका में कॉलेज दाखिले के लिए SAT परीक्षाएं कराई जाती हैं। लॉरी और उनके पति मोसिमो गियाननुली ने यूनिवर्सिटी ऑफ सदर्न कैलिफोर्निया में अपनी बेटियों का दाखिला कराने के लिए सिंगर को पांच लाख डॉलर उपलब्ध कराए थे।

दोनों पिछले हफ्ते बोस्टन की अदालत में पेश हुए थे। लॉरी व अन्य पर मनी लांड्रिंग का आरोप लगने से एक दिन पहले ही चर्चित टीवी सीरीज डेस्पेरेट हाउसवाइव्स की स्टार फेलिसिटी हफमैन समेत 13 लोगों ने अपना अपराध कबूल लिया था।

बता दें टीवी सीरीज ‘डेस्पेरेट हाउसवाइव्स’ की स्टार फेलिसिटी हफमैन ने अपनी बेटी का कॉलेज में दाखिला कराने के लिए एक फेक इंन्स्टीट्यूट को 15 हजार डॉलर (करीब दस लाख रुपये) की रिश्वत दी थी। यह संस्था अमीर घरों के बच्चों के लिए SAT परीक्षाएं फिक्स कराने का काम कर रही थी ताकि उन्हें येल और स्टैनफोर्ड जैसी अमेरिका की प्रतिष्ठित यूनिवर्सिटीज़ में एडमिशन मिल सके।

अमेरिका में कॉलेज में एडमिशन के लिए SAT परीक्षाएं कराई जाती हैं। इस धोखाधड़ी में हफमैन के साथ ही ‘फुल हाउस’ टीवी सीरीज की अभिनेत्री लॉरी लाफलिन के साथ कई अन्य लोग भी शामिल थे। बोस्टन के सरकारी वकील के अनुसार, हफमैन सहित 12 लोग अपना जुर्म कबूलने को तैयार हैं।

loading...
शेयर करें