एक्ट्रेस जूही चावला ने भारत में 5G Technology के खिलाफ दायर किया मुकदमा

अभिनेत्री जूही चावला ने भारत में 5G टेक्नोलॉजी के खिलाफ दिल्ली उच्च न्यायालय में मुकदमा दायर किया है

नई दिल्ली: एक्ट्रेस जूही चावला (Juhi Chawla) किसी भी मामले पर बेबाकी से अपना सुझाव रखती हैं। इसके अलावा वह लोगों को सुरक्षा, सफाई और जरूरी चीजों के लिए जागरुक भी करती रहती हैं। आपकी जानकरी के लिए यह बता दें कि जल्द ही भारत में 5G टेक्नोलॉजी (5G Technology) लागू होने जा रही है। जिसका पर्यावरण के साथ-साथ लोगों की सेहत पर बुरा असर पड़ने वाला है।

इसी बात को लेकर काफी लंबे समय से जूही चावला 5जी मोबाइल टावरों से निकलने वाले हानिकारक रेडिएशन (Radiation) के खिलाफ लोगों के बीच जागरुकता फैलाने की भरपूर कोशिश कर रही थीं। इसके विरोध में उन्होंने केस भी दर्ज किया है। जिसकी पहली सुनवाई आज यानी की सोमवार को हो चुकी है। इस मामले की अगली सुनवाई 2 जून को होगी।

दाखिल याचिका में मांग

जूही चावला दाखिल याचिका में मांग की है कि 5G टेक्नोलॉजी (5G Technology) को लागू करने से पहले इससे जुड़े तमाम तरह के अध्ययनों पर गौर किया जाए और फिर उसके बाद ही इस 5G Technology को भारत में लागू करने के बारे में विचार किया जाए।

इसके साथ ही जूही चावला ने अपनी इस दाखिल याचिका में भारत सरकार के दूरसंचार मंत्रालय से आम लोगों, जीव-जंतुओं, पेड़-पौधों और पर्यावरण पर 5G टेक्नोलॉजी के लागू किये जाने से पड़ने वाले असर से जुड़े अध्ययन को बारीकी से गौर करने के बाद इस 5G Technology को लागू करने की अपील की है।

5G नेटवर्क में नए रेडियो स्पेक्ट्रम बैंड पर काम करता है, 5G मिलीमीटर वेव्स इस्तेमाल करता है।  इसके बाद एक Frequency को ब्रॉडकास्ट करता है। जो 30 से 300 गीगाहर्ट्ज पर काम करता है।

यह भी पढ़े:Huma Qureshi के Maharani में है बिहार के 90 दशक का सियासी ड्रामा, देखें यह Video

Related Articles