इंडस्ट्री में नेपोटिज्म पर चल रही बहस पर एक्ट्रेस करीना कपूर ने दिया बयान

मुंबई: बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के आत्महत्या के बाद से ही बॉलीवुड इंडस्ट्री से जुड़ी कई सच्चाई लोगों के सामने आ रही हैं। बॉलीवुड में हो रहे नेपोटिज्म का मामला भी एक बार फिर से बढ़ गया है। जी हां, फिर से नेपोटिज्म के माले को लेकर जोरो शोरो से चर्चा होने लगी है जिसमे कई एक्टर्स और प्रोड्यूसर्स के नाम भी सामने आ रहे है। वही बॉलीवुड में पिछले कुछ वक्त में नेपोटिज्म को लेकर जितनी बहस हो रही हैं, इससे पहले उतनी नहीं हुई होगी।

आपको बता दें की इससे पहले भी नेपोटिज्म को लेकर अब तक कई बार बहस छिड़ चुकी है, जिसके बाद इंडस्ट्री से जुड़े तकरीबन हर सेलेब्स ने नेपोटिज्म के बारे में अपनी बात खुलकर सामने रखी है। अब हाल ही में एक्ट्रेस करीना कपूर खान ने भी नेपोटिज्म को लेकर अपनी बात बताई है। करीना ने बताया कि, “मैं आपको सुपरस्टार्स के बच्चों की एक लंबी फेहरिस्त गिनवा सकती हूं जिनके लिए चीजें उस तरह से आसान नहीं रही हैं।” करीना ने शाहरुख खान और आयुष्मान खुराना जैसे कामयाब आउटसाइडर्स का नाम भी लिया।
वही करीना को एक इनसाइडर कहकर टैग किए जाने की बात पर उन्होनें इसके आगे कहा कि, “वो अपने 21 साल के करियर में सिर्फ नेपोटिज्म की वजह से कामयाब कभी नहीं हो सकती थीं। ऑडियंस ने हमें बनाया है। किसी और ने नहीं। करीना ने ये भी कहा कि, कुछ लोग जो नेपोटिज्म पर उंगलियां उठा रहे हैं ये लोग वही हैं जिन्होंने हमें स्टार बनाया है। आप जा रहे हो ना फिल्म देखने? मत जाओ। कोई आपके साथ जबरदस्ती नहीं कर रहा। मुझे तो ये पूरी बहस ही बहुत अजीब लगती है।”
आखिरी में करीना ने अपनी बात पूरी करते हुए ये भी कहा है कि, ऑडियंस ही होती है जो किसी स्टार को बना या मिटा सकती है। वही करीना कपूर खान ने खुद को करियर में इतना कामयाब होने के पीछे उनकी कड़ी मेहनत और स्ट्रगल बताया है। उनका कहना है कि एक सुपरस्टार फैमिली के घर से होने के बाद भी उन्हें इस मुकाम तक पहुंचने के लिए बहुत मेहनत करनी पड़ी है। वही करीना की पर्सनल लाइफ की बात करें तो वह दूसरी बार प्रेग्नेंट हैं और वो जल्द ही फरवरी के आस-पास अपने दूसरे बच्चे को जन्म देंगी।

Related Articles