….तो इसलिए मजबूत महिला किरदार निभाना चाहती हैं एक्ट्रेस तब्बू

0

मुंबई– मक़बूल’,’फितूर’, ‘अस्तित्व’, ‘चांदनी बार’ और ‘हैदर’ जैसी फ़िल्मों में गंभीर भूमिका निभाने वाली तब्बू ने हाल ही में अपने किरदारों को लेकर बड़ा बयान दिया है। तब्बू का कहना है कि उन्हें पर्दे पर मजबूत महिला भूमिकाओं को निभाने में मजा आता है।

Image result for tabu

हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान तब्बू से यह पूछे जाने पर कि भारतीय सिनेमा में ‘महिला-उन्मुख’ फिल्मों में नए युग की कहानी बदल रही है, हाल के दिनों में वह ऐसी फिल्मों का हिस्सा क्यों नहीं हैं?

Image result for TABU SAY

इस पर तब्बू ने कहा, “फिल्मों में काम करने का निर्णय पहले की तरह ब्लैक एंड व्हाइट नहीं है।”आगे उन्होंने कहा, “अपने करियर की शुरुआत में, मैंने कई फिल्मों में काम किया, जब ‘महिला-उन्मुख’ फिल्मों का टैग नहीं था। मैंने ऐसी फिल्में चुनीं, जिनमें किरदार महत्वपूर्ण था।”  मेरे कंधों पर फिल्म की जिम्मेदारी डालने के विचार से, तो मैं इसमें फंसना नहीं चाहती।”

बता दे की  वर्ष 1980 की फिल्म ‘बाजार’ में एक छोटी सी भूमिका के साथ करियर की शुरुआत करने वाली तब्बू फिल्म ‘हम नौजवान’, ‘विजयपथ’, ‘माचिस’, ‘कालापानी’, ‘बॉर्डर’, ‘चांदनी बार’, ‘मकबूल’, ‘हैदर’ और ‘फितूर’ जैसी फिल्मों में अभिनय कर चुकी हैं। वर्ष 2011 में उन्हें छह राष्ट्रीय पुरस्कार और पद्मश्री सम्मान मिल चुका है।

Image result for GOLMAAL AGAIN TABU

 

हाल ही में रोहित शेट्टी द्वारा निर्देशित ‘गोलमाल 4’ में दिखाई दी है।   फिल्म में तब्बू के अलावा अजय देवगन, अरशद वारसी, परिणीति चोपड़ा, श्रेयस तलपड़े, कुणाल खेमू, तुषार कपूर और फिल्म निर्माता रोहित शेट्टी हैं। ये फिल्म दिवाले के मौके पर 20 अक्टूबर को रिलीज हुई।

loading...
शेयर करें