एडम स्कॉट कैलिफोर्निया में होने वाले PGA टूर टूर्नामेंट से बाहर

सिडनी: विश्व के पूर्व नंबर एक गोल्फ खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के एडम स्कॉट वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से संक्रमित होने के कारण इस सप्ताह अमेरिका के कैलिफोर्निया में होने वाले PGA टूर टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं।

PGA टूर ने एक बयान जारी कर यह पुष्टि करते हुए बताया कि स्कॉट कोरोना वायरस से संक्रमित होने के कारण जोजो चैंपियनशिप से हट गए हैं। पीजीए ने कहा,“ स्कॉट ने पिछले महीने आयोजित यूएस ओपन में भाग लिया था। कोरोना संक्रमण के कारण उनके घर में क्वारंटाइन के दौरान पीजीए टूर सीडीसी दिशा-निर्देशों के तहत उनका पूरा समर्थन करेगा। स्कॉट की जगह पर जिम हर्मन टूर्नामेंट में खेलेंगे।”

ऑस्ट्रेलिया के स्कॉट विश्व रैंकिंग में फिलहाल 15वें पायदान पर हैं। और ऑस्ट्रेलिया के एकमात्र खिलाड़ी हैं जिन्होंने कोई मास्टर्स टूर्नामेंट जीता हो। उन्होंने वर्ष 2013 में मास्टर्स टूर्नामेंट जीता था। कोरोना से संक्रमित विश्व के 15वें खिलाड़ी ने बयान जारी कर कहा,“यह हालांकि एक अच्छी खबर नहीं हैं क्योंकि मैं इस सप्ताह खेलने का इन्तजार कर रहा था।”

एडम ने यूएस ओपन के बाद से कोई टूर्नामेंट नहीं खेला हैं और उन्होंने पिछले चार महीने में केवल चार टूर्नामेंट खेले है। जिसमे दो बड़े टूर्नामेंट थे और दो फ़ेडेक्स कप के प्लेऑफ इवेंट थे।

विश्व में गोल्फ के शीर्ष 20 खिलाड़ियों की सूची में से कोरोना से संक्रमित होने वाले स्कॉट तीसरे खिलाड़ी हैं। इस सूची में गोल्फ जगत के नंबर एक खिलाड़ी डस्टिन जॉनसन भी शामिल हैं। जो पिछले सप्ताह सीजे कप के दौरान लॉस वेगास में कोरोना से संक्रमित पाए गए थे।

ये भी पढ़ें: महामारी कोरोना वायरस के प्रकोप से वर्ल्ड जूनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप रद्द

Related Articles

Back to top button