Adani Group की इतने करोड़ निवेश की तैयारी, पैदा होंगे रोजगार के नए अवसर

नोएडा: उत्तर प्रदेश के नोएडा में लगातार बड़ी कंपनियां निवेश कर रही हैं। अब खबर सामने आ रही है कि अडाणी ग्रुप भी यहां अपना डेटा सेंटर बनाने जा रहा है। अडाणी ग्रुप ( Adani Group ) ने डेटा सेंटर बनाने के लिए अथॉरिटी से जमीन मांगी है। ऐसे उम्मीद लगाई जा रही है कि नोएडा में अडानी ग्रुप की कंपनी आने से कई रोजगार पैदा हो सकते हैं।

35 हजार वर्ग मीटर मांगी जमीन

अडानी ग्रुप ( Adani Group ) ने डेटा सेंटर बनाने के लिए नोएडा अथॉरिटी से 35 हजार वर्ग मीटर जमीन मांगी है। इसके लिए कंपनी ने बकायदा आवेदन भी कर दिया गया है। कंपनी ने अपनी प्राथमिकता सेक्टर-80 की जमीन को बताया है। अथॉरिटी के अधिकारियों के मुताबिक आवेदन के साथ ही अडाणी ग्रुप ( Adani Group ) ने इस प्रॉजेक्ट में करीब 2,500 करोड़ रुपये के निवेश का वादा किया है। आवेदन के बाद से नोएडा अथॉरिटी की टीम ने फेज-2 सेक्टर-80 में जमीन देने के लिए मुआयना किया है। वहीं इससे पहले स्वीडन की कंपनी आइकिया (Ikea India) को नोएडा अथॉरिटी ने जमीन सौंपी है।

रोजगार के बढ़ेंगे अवसर

कोरोना महामारी के दौरान लगाए गए लॉकडाउन में कई लोगों के रोजगार चले गए थे। नोएडा में निवेश कर रही कंपनियों के आ जाने से एक फिर लोगों को रोजगार मिल सकेंगे। बताया जा रहा है कि अडाणी ग्रुप के अलावा 40 और कंपनियां भी शहर में निवेश के लिए आवेदन किया है। इन कंपनियों को जमीन मुहैया कराने के लिए नोएडा अथॉरिटी ने कार्य तेज कर दिया है। वहीं नोएडा अथॉरिटी के इंडस्ट्री विभाग के मुताबिक अडाणी ग्रुप को प्लॉट कहां दिया जाना है इसे 4 से 5 दिन में तय कर लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: बाज़ार खुलते ही Sensex 200 अंक उछला, Nifty 14,750 के पार हुआ

Related Articles

Back to top button