भारत छोड़ने की अफवाहों के बीच Adar Poonawalla ने बेची इस कम्पनी से अपनी हिस्सेदारी

नई दिल्ली: देश छोड़ने की अफवाहों के बीच Serum Institute Of India के CEO Adar Poonawalla ने एक बड़ा कदम उठाया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Adar Poonawala ने Panacea Biotec में अपनी पूरी हिस्सेदारी को बेच दिया है. डील के तहत उन्होंने अपनी 5.15 फीसदी हिस्सेदारी को 118 करोड़ रुपये में बेचा है. खबर मिली है की अदार पूनावाला के इन शेयर को Serum Institute ने खरीद लिया है. Panacea Biotec मेडिसिन एंड ड्रग इंडस्ट्री में एक जाना माना क्रॉन्ट्रैक्ट मैन्यूफैक्चरर है, जो कि इंसान और जानवर दोनों की वैक्सीन का उत्पादन करता है.

Bombay Stock Exchange ( BSE ) को मिली जानकारी में बताया गया कि Panacea Biotec के अपने 31,57,034 शेयर की बिक्री अदार पूनावाला ने 373.85 रुपये प्रति शेयर के भाव पर की है और उन्हें इस सौदे से कुल 118.02 करोड़ रुपये मिले हैं. मार्च 2021 Quarter की शेयर होल्डिंग के अनुसार Panacea Biotec में अदार पूनावाला की 5.15% और SII की 4.98% हिस्सेदारी थी. बता दें कि सोमवार को Panacea Biotec के शेयर 384.9 रुपये पर बंद हुए थे. गौरतलब है कि अदार पूनावाला को देश छोड़ने की अफवाहों के बीच पूनावाला ग्रुप के चेयरमैन और उनके पिता सायरस पूनावाला भी लंदन चले गए हैं. Adar Poonawalla के बाद उनके पिता के लंदन चले जाने से देश छोड़ने को लेकर अटकलें बढ़ गई हैं. वहीं दूसरी ओर सायरस पूनावाला ने मीडिया में आई इन अफवाहों को निराधार और बेबुनियाद करार दिया है.

Adar Poonawalla Z+ सुरक्षा के लिए पहुंचे Bombay High Court

भारत की सबसे बड़ी वैक्सीन निर्माता संस्था Serum Institute Of India के CEO अदार पूनावाला और उनके परिवार को Z+ security देने की मांग वाली अर्जी Bombay High Court में दायर की गई है. बता दें की Adar Poonawalla भारत में शक्तिशाली लोगों के कोरोना वैक्सीन को लेकर डाले जा रहे दबाव से बचने के लिए वो ब्रिटेन में हैं. इससे पहले भारत सरकार ने पूनावाला को Y श्रेणी की सुरक्षा दी थी. बीते बुधवार ही सेंट्रल होम मिनिस्टरी ने इस संबंध में नोटिफिकेशन भी जारी किया था. ​पूनावाला को मिली Y श्रेणी की सुरक्षा पूरे देश में लागू है. हालांकि अदार पूनावाला इस बीच अपने बयानों से सरकारों को असहज स्थिति में डाल रहे हैं.

ये भी पढ़ें : देश में Corona Vaccine की कमी, PM नरेंद्र मोदी ने कही ये बात

Related Articles

Back to top button