इन 5 Tips को अपनी Routine में कर लो ADD, हर कोई पूछेगा चमकती त्वचा का राज

अगर आपको चेहरे पर चमक भी चाहिए और रुपये भी बचाने हैं तो घर पर ही अपनी किचन में मौजूद चीजों से अपने चेहरे को निखारिये वो भी बेहद ही कम दाम में।

नई दिल्ली: चमकती, निखरती त्वचा के लिए अधिकतर महिलाएं फैशियल का सहारा लेती हैं। लेकिन कुछ ही दिन बाद उनका फेशियल की चमक फीकी पड़ने लगती है और उनके रुपये भी बेकार चले जाते हैं। तो अगर आपको चेहरे पर चमक भी चाहिए और रुपये भी बचाने हैं तो घर पर ही अपनी किचन में मौजूद चीजों से अपने चेहरे को निखारिये वो भी बेहद ही कम दाम में।

शहद और बेसन

हर घर में शहद तो मौजूद होता ही है। तो बस शहद में हल्का सा बेसन मिलाकर अपने चेहरे पर 2 से 3 मिनट तक रगड़िये और चेहरे को नॉर्मल पानी से धो लीजिए। ये आपके चेहरे पर इंस्टेंट चमक देगा। आप इसे रोजाना फेसवॉश की जगह इस्तेमाल कर सकती हैं।

कच्चा दूध और शहद

अगर आपकी स्किन काफी रूखी है और उसका ग्लो गायब हो चुका है तो आपको टेंशन लेने की जरूरत नहीं है। खोई हुई चमक को वापस लाने के लिए आपको चाहिए एक चम्मच कच्चा दूध और आधा चम्मच बेसन। दोनों को मिला लीजिए और अपने चेहरे पर लगा कर 15 मिनट के लिए छोड़ दीजिए। अब अपने चेहरे को नॉर्मल पानी से धो लीजिए। ऐसा करने से आपके चेहरे पर ग्लो आएगा।

पानी पिएं

चेहरे का निखार अगर बरकरार रखना चाहती हैं तो आपको पानी पीने की जरूरत है। आप कितना भी फेस ट्रीटमेंट क्यों न कर लें लेकिन जब तक आप पानी नहीं पीती हैं तब तक सब बेकार है। इसलिए  जरूरी है कि आप रोजाना कम से कम 2 लीटर पानी जरूर पिएं।

ग्रीन टी

दूध वाली चाय और कॉफी को पीना छोड़ दीजिए अगर आप ग्लोइंग स्किन की चाहत रखती हैं तो। क्योंकि ग्रीन टी आपकी स्किन सनबर्न को ठीक करके त्वचा से दाग-धब्बे मिटाने का काम करता है।

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: टेस्ट सीरीज शुरु होने से पहले इंग्लैंड को लगा तगड़ा झटका, बाहर हुआ यह खिलाड़ी

टमाटर का जूस

अगर आपके चेहरे पर काफी ज्यादा एक्ने और पिंपल हैं तो आप को टमाटर लगाने के साथ-साथ उसका सेवन करना शुरू कर देना चाहिए। इसके लिए आप टमाटर को सलाद के रूप में खाएं भी और सुबह खाली पेट उसका जूस भी जरूर पिएं। इससे चेहरे के दाग-धब्बे भी धीरे-धीरे गायब होने लगेंगे।  आप चाहें तो टमाटर के साथ-साथ पपीता,चुकंदर और अलसी के बीज भी इस जूस में ऐड कर सकती हैं।

यह भी पढ़ें: क्रिकेट से दूर इस बिजनेस को जमाने में जुटा यह खिलाड़ी

Related Articles

Back to top button