कल्याण रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा- किसानों के नाम पर…

शाहजहांपुर: उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में किसान कल्याण रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। मोदी ने कहा कि पिछली सरकारों के भीतर किसानों के लिए कुछ करने की नियत ही नहीं थी। ये लोग सिर्फ किसानों के नाम पर घड़ियाली आंसू बहा रहे हैं।

शाहजहांपुर में रौजा स्थित रेलवे मैदान में किसान कल्याण रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि पिछले चार वर्षो के दौरान सरकार ने किसानों के हित के लिए कई कदम उठाए हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा,”कुछ दिनों पहले केंद्र सरकार ने 14 फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य में 200 रुपये से लेकर 1800 रुपये तक का इजाफा किया। ऐसा नही था कि पिछली सरकारें ऐसा नही कर सकती थीं लेकिन उनके पास किसानों के लिए समय ही नही था। उनकी नियत साफ नही थी।”

मोदी ने कहा, “कुछ दिनों पहले देश के गन्ना किसान भी मुझसे मिलने दिल्ली आए थे तब मैने उनसे कहा था कि धैर्य रखिए सरकार की तरफ से बहुत ही जल्द आपको अच्छी खबर मिलेगी। गन्ना किसानों के लिए सरकार ने काफी काम किया है। पिछली सरकारों के दौरान बकाए को धीरे-धीरे कम करने का प्रयास किया गया।”

उन्होंने कहा कि आगे भी सरकार गन्ना किसानों के भुगतान को लेकर सजग रहेगी और उनके हितों के लिए काम करती रहेगी। देश के किसानों के श्रम को सम्मान मिलना चाहिए।

पिछले चार वर्षो में किसान हितों को लेकर कई कदम उठाए गए हैं और उसका लाभ सिर्फ उत्तर प्रदेश को ही नही बल्कि देशभर के किसानों को मिला है।

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा,”कांग्रेस के एक प्रधानमंत्री ने कहा था कि केंद्र से एक रुपया भेजा जाता है और उसमें से आम आदमी तक केवल 15 पैसा ही पहुंचता था। आखिरकार ऐसा कैसे होता था। उस पैसे की बंदरबांट कौन करता था।”

Related Articles