अधीर रंजन ने सिब्बल को दिया करारा जवाब, बोले ‘बिहार, MP, UP, गुजरात कहीं नहीं दिखा आपका चेहरा’

कपिल सिब्बल को जवाब देते हुए अधीर रंजन ने कहा कि बिना कुछ किए किसी का आत्मनिरीक्षण नही किया जाता। कपिल सिब्बल का चेहरा किसी भी चुनाव में नही देखा गया है।

नई दिल्ली: कपिल सिब्बल द्वारा कांग्रेस पार्टी के नेतृत्व पर किए गए टिप्पणी का जवाब देते हुए अधीर रंजन ने कहा कि खुद बिना कुछ किए बोलना आत्मनिरीक्षण नही होता है। हमने बिहार, मध्यप्रदेश, उत्तर प्रदेश या फिर गुजरात चुनावों में कपिल सिब्बल का चेहरा नही देखा।
बिहार और अन्य राज्यों में हुए उप-चुनावों में कांग्रेस के खराब प्रदर्शन पर कपिल सिब्बल ने कांग्रेस पर कई सवाल उठाए थे जिसके जवाब में कांग्रेस नेता अधीर रंजन ने उन पर निशाना साधा।

कपिल सिब्बल ने नही किया किसी चुनाव में प्रचार

अधीर रंजन ने लोकसभा में कहा कि कपिल सिब्बल यदि बिहार और मध्यप्रदेश में चुनाव प्रचार में जाते तो वो यह बात कह सकते थे और शायद इससे वहां पर कांग्रेस की स्थिती मजबूत होती। आधीर रंजन ने बोला कि ऐसी बातों से कुछ नही होने वाला है।

मंगलवार को मीडिया से बातचीत में अधीर रंजन ने बताया कि इससे पहले भी कपिल सिब्बल ऐसी बातें कह चुके हैं। कपिल सिब्बल को जवाब देते हुए अधीर रंजन ने कहा कि बिना कुछ किए किसी का आत्मनिरीक्षण नही किया जाता। कपिल सिब्बल का चेहरा किसी भी चुनाव में नही देखा गया है।

अशोक गहलोत ने भी कपिल सिब्बल को दिया था जवाब

इससे पहले राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी ट्वीट कर कपिल सिब्बल पर तंज कसा था। अशोक गहलोत के मुताबिक पार्टी के अन्दरूनी मामलों को मीडिया के सामने रखना सही नही है इससे पार्टी कार्यकर्ताओं की भावनाओं को ठेस पहुंचा है।

कपिल सिब्बल ने पार्टी नेतृत्व पर उठाया था सवाल

गौरतलब है कि मीडिया से बातचीत में पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने बिहार और अन्य राज्यों में कांग्रेस को मिली हार के बाद पार्टी नेतृत्व को लेकर बयान देते हुए कहा था कि पार्टी को आत्मनिरीक्षण करने की आवश्यकता है।

अपनी बात में कपिल सिब्बल ने यह भी बताया था कि उन्हें मीडिया में आकर सार्वजनिक रूप से यह बात कहनी पड़ रही है कि क्युंकि पार्टी में अब भी कोई इस मुद्दे पर बात नही कर रहा है। कपिल सिब्बल का कहना था कि जनता इस वक्त कांग्रेस को एक प्रभावी विकल्प नही मान रही है।

ये भी पढ़ें : PM मोदी ने अमेरिका के नए प्रेसिडेंट से फोन पर की बात, बिडेन के साथ पुरानी यादों को किया याद

Related Articles

Back to top button