आदित्य ठाकरे ने वर्ली से दाखिल किया नामांकन, चाचा राज ठाकरे भतीजे के खिलाफ नही उतरेंगे कोई प्रत्याशी

शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के परिवार के लिए गुरुवार का दिन ऐतिहासिक है। आज उनके बेटे और युवा सेना के अध्यक्ष आदित्य ठाकरे वर्ली विधानसभा सीट से नामांकन दाखिल कर दिया है। नामांकन से पहले 29 साल के आदित्य ने रोड शो के जरिए अपनी ताकत का प्रदर्शन किया। इस दौरान शिवसेना के कार्यकर्ता पूरे जोश में नजर आए। जगह-जगह फूल बरसाकर उनका स्वागत किया गया। महाराष्ट्र के मुख्यमत्री देवेंद्र फडणवीस ने सुबह फोन करके आदित्य को आशीर्वाद दिया।

पार्टी अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने आदित्य को समर्थन देने के लिए जनता का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा, ‘जनता की सेवा करना हमारे परिवार की परंपरा रही है। नई पीढ़ी, नई सोच के साथ आई है और मैं जनता के समर्थन के लिए उन्हें धन्यवाद देता हूं। मैं मैं वचन देता हूं कि जनता जब भी बुलाएगी तब आदित्य हाजिर होंगे।’

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के अध्यक्ष और आदित्य ठाकरे के चाचा राज ठाकरे ने अपने भतीजे के खिलाफ वर्ली से कोई भी प्रत्याशी न उतारने का फैसला लिया है। मनसे महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए अब तक 72 उम्मीदवारों के नाम घोषित कर चुकी है लेकिन उसने वर्ली से किसी को भी टिकट नहीं दिया है।

मनसे के एक कार्यकर्ता ने कहा, ‘राज ठाकरे ने फैसला किया है कि आदित्य के खिलाफ कोई प्रत्याशी नहीं उतारा जाएगा। यह ठीक नहीं होगा कि कोई ठाकरे पहली बार चुनाव लड़े और दूसरा ठाकरे, उनके चाचा, उनके खिलाफ प्रत्याशी उतारें।’ राज ठाकरे ने शिवसेना छोड़ने के बाद 2006 में मनसे की नींव रखी थी।

Related Articles