गोहद और मेहगांव में शांतिपूर्ण ढंग से मतदान कराने को प्रशासन तैयार

 

विधानसभा उप चुनाव मध्यप्रदेश
विधानसभा उप चुनाव मध्यप्रदेश

भिंड: 13 अक्टूबर मध्य प्रदेश के भिंड जिले के गोहद और मेहगांव विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव शांतिपूर्ण ढंग से कराने के लिए आवश्यक कदम उठाए गए हैं।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार दोनों ही क्षेत्राें में तीन नवंबर को निष्पक्ष और शांतिपूर्ण ढंग से मतदान कराने के लिए प्रशासन पूरी तरह तैयार है। पुलिस ने एक सौ से अधिक ऐसे लोगों की भी पहचान की है, जो चुनाव में विघ्न डाल सकते हैं। इसलिए उन पर नजर भी रखी जा रही है।

भिंड जिले में 22 हजार से अधिक लायसेंसी हथियार हैं, जिनमें से लगभग 21 हजार शस्त्र जमा करा लिए गए हैं। शेष शस्त्रधारकों से भी संबंधित थाना क्षेत्रों में लायसेंसी हथियार जमा करने के लिए कहा गया है। ऐसा नहीं करने वालों के लायसेंस निरस्त करने की कार्रवाई की जाएगी।

उपचुनाव को देखते हुए पुलिस अधीक्षक मनोज सिंह की ओर से पुलिस बल की 18 कंपनियों मांग की गयी हैं। पुलिस और प्रशासन ने निष्पक्ष और शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव कराने के लिए अन्य आवश्यक उपाय भी किए हैं।

अभी राज्य के साथ ही दोनों क्षेत्रों में नामांकनपत्र दाखिले का कार्य चल रहा है। यह कार्य 16 अक्टूबर तक चलेगा। अगले दिन इनकी छानबीन होगी और नामांकनपत्र वापसी की प्रक्रिया 19 अक्टूबर को होगी। इसके बाद प्रत्याशियों को लेकर तस्वीर पूरी तरह साफ हो जाएगी।

यह भी पढ़ेयूपी और उत्तराखंड की 11 सीटों पर 9 नवंबर को होगा मतदान, ये सांसद हो रहे रिटायर

Related Articles