सहारनपुर जिले की 884 ग्राम पंचायतों में प्रशासक नियुक्त

सहारनपुर जिले के 11 ब्लाकों में 884 ग्राम पंचायतों में ग्राम प्रधान का कार्यकाल समाप्त होने के बाद सोमवार तक प्रशासक की नियुक्ति कर दी जायेगी।

सहारनपुर: उत्तर प्रदेश में सहारनपुर जिले के 11 ब्लाकों में 884 ग्राम पंचायतों में ग्राम प्रधान का कार्यकाल समाप्त होने के बाद सोमवार तक प्रशासक की नियुक्ति कर दी जायेगी।

जिला पंचायतराज अधिकारी राजेंद्र प्रसाद ने आज बताया कि सभी ग्राम पंचायतों में एक-दो दिन के भीतर प्रशासकों की नियुक्ति कर दी जाएगी। उन्होंने बताया कि करीब-करीब हर ग्राम पंचायत में 20 फीसदी तक ऐसी धनराशि बची रह गई है जिसे प्रधान खर्च नहीं कर पाए हैं।

उन्होने बताया कि पिछले चुनाव के वक्त जिले में 887 ग्राम पंचायतें थीं। छुटमलपुर और फतेहपुर ग्राम पंचायतों को मिलाकर नगर पंचायत बना दी गई और देहात ग्राम सभा का विलय रामपुर मनिहारान नगर पंचायत में कर दिया गया। इससे अब जिले में 884 ग्राम पंचायतें रह गईं। सबसे ज्यादा 103 ग्राम पंचायतें सरसावा ब्लाक में हैं।

गंगोह और मुजफ्फराबाद ब्लाक में 98-98 ग्राम पंचायतें हैं। ब्लाक पुंवारका में 93,नकुड़ में 85,सड़ौली कदीम में 84, बलियाखेड़ी में 75, नांगल में 74, देवबंद में 64, नानौता-रामपुर मनिहारान में 55-55 ग्राम पंचायतें हैं।

इन पंचायतों में एडीओ स्तर के अधिकारी प्रशासक नियुक्त किए जाने हैं लेकिन जिले में उनकी संख्या पर्याप्त नहीं है। जिलाधिकारी एडीओ स्तर के अधिकारियों को दूसरे विभागों से लेकर प्रशासक नियुक्त करेंगे इसलिए इस व्यवस्था में थोड़ा समय लग सकता है।

यह भी पढ़े: पपला गुर्जर को भगाने के मुख्य आरोपी को एसओजी को किया सुपर्द

Related Articles