अदनान हुए इम्पोर्ट तो राहत को कर दिया डिपोर्ट

imagesहैदराबाद। जाने-माने पाकिस्‍तानी गायक राहत फतेह अली खान के होश उस समय उड़ गए जब उन्‍हें गुरूवार को हैदराबाद एयरपोर्ट से अबू धाबी के लिए वापस भेज दिया गया। राहत नए साल के जश्‍न पर यहां के एक होटल में आयोजित कार्यक्रम में हिस्‍सा लेने के लिए आए थे।

ये भी पढ़ें-  नए साल से अदनान सामी हो जाएंगे INDIAN

एयरपोर्ट पर मौजूद अधिकारियों ने बताया कि सिंगर को वापस भेजे जाने के पीछे तकनीकी वजहें हैं। उन्होंने बताया कि नियमों के मुताबिक, कोई पाकिस्तानी नागरिक सीधे हैदराबाद से देश में प्रवेश नहीं कर सकता।

ये भी पढ़ें- अदनान से पहले इन्‍होंने भारत के लिए छोड़ा पाकिस्‍तान

प्रवासियों के लिए बने नियमों के मुताबिक, पाकिस्तान से आने वाला कोई भी नागरिक दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई से ही देश में प्रवेश कर सकता है। इसलिए सिंगर को वापस अबू धाबी जाने के लिए कहा गया और वैध रास्ते से प्रवेश की सलाह दी गई।

नियमों और कागजी फेर की वजह से राहत अली के कार्यक्रम का समय शाम आठ बजे से बदल कर रात 11 बजे किया गया। इसके बाद पाकिस्तानी सिंगर राहत फतेह अली खान ने अबू धाबी से दिल्ली के लिए फ्लाइट पकड़ी और फिर दिल्ली से हैदराबाद गए।

वहीं इससे पहले पाकिस्‍तानी सिंगर अदनान सामी आज से भारतीय हो गए हैं। गुरुवार को मोदी सरकार ने उन्‍हें भारतीय नागरिकता दे दी। सामी ने इंसानियत के आधार पर भारतीय नागरिकता मांगी थी।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button