निर्भया केस में दोषियों की वकालत करने वाले वकील फंसे बूरे, समन जारी

0

दिल्ली।निर्भया मामले में कोर्ट ने निर्भया के दोषियों के वकील के खिलाफ एक समन जारी किया है, वकील एपी सिंह को एक नोटिस जारी किया गया। यह नोटिस बार कांउसिल की तरफ से जारी किया गया है। बार कांउसिंल ने उसके दो हफ्ते के अंदर ही जवाब भी मांगा है।  वकील हमेशा दोषियों को बचाने के लिए कोशिश कर रहे हैं।

हाईकोर्ट ने बार काउंसिल से सिंह के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश जारी किए हैं, साथ ही सिंह पर 25000 रुपए का जुर्माना भी लगाया है। सिंह के ऊपर इस बात का भी आरोप है कि वह समन के समय कोर्ट में नहीं थे।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि निर्भया गैंगरेप केस में अपने मुवक्किल दोषी पवन गुप्ता को बचाने के चक्कर में एपी सिंह फर्जीवाड़ा तक कर बैठे। उन पर आरोप लगा है कि पवन को नाबालिग साबित करने के लिए जो कागजात पेश किए थे, वे फर्जी थे। ने एक ओर जहां पवन की याचिका खारिज कर दी थी, वहीं सिंह पर जुर्माना लगाया था।

आपको बता दें कि कोर्ट ने दोषियों के वकील के खिलाफ अदालत का समय बर्बाद करने के खिलाफ भी फटकार लगाई थी। कोर्ट ने बार काउंसिल के वकील सिंह से 25 बजार रुपए का जुर्माना भी लगाने का आदेश दिया था। जिसे बार काउंसिल को वसूलना है।

loading...
शेयर करें