जनवरी में आयोजित होगा AECL का तीसरा सत्र, मशहूर कलाकारों समेत कई खिलाड़ी लेंगे भाग

नई दिल्ली: आर्टिस्ट इवेंट क्रिकेट लीग (AECL) का तीसरा सत्र जनवरी 2021 में आयोजित होगा जिसमें इसमें लगभग 16 टीमों के साथ मशहूर कलाकारों समेत 300 खिलाड़ी भाग लेंगे। टूर्नामेंट का आयोजन कोरोना के हालात को देखते हुए गुरुग्राम या नोएडा में होगा जिसका फैसला जल्द किया जाएगा।

जल्दी ही वापसी करेगा AECL

क्रिकेट प्रशंसक मैदान पर गेंद और बल्ले के साथ अपने पसंदीदा कलाकारों और सिलेब्रिटीज को भी देखने के लिए उत्सुक रहते हैं। इसलिए आर्टिस्ट इवेंट क्रिकेट लीग (AECL) अपने तीसरे सीज़न के साथ जल्द ही वापसी करने वाली है। एईसीएल की शुरुआत 2019 में हुई थी और पिछले दोनों सीज़नों में यह बड़ी सफलता हासिल कर चुका है। पहले सीज़न में 6 टीमों ने तो दूसरे सीज़न में 16 टीमों ने भाग लिया था।

AECL पर बोले संस्थापक आशीष माथुर

AECL संस्थापक आशीष माथुर ने बताया कि टूर्नामेंट का आयोजन जनवरी में किया जाएगा और कोरोना की स्थिति को देखते हुए तारीखों की घोषणा की जाएगी। उन्होंने बताया कि इसका आयोजन गुरुग्राम या नोएडा में किसी एक जगह किया जाएगा। उन्होंने बताया कि सभी मैच टेनिस गेंद के साथ खेले जाएंगे, जिसके लीग स्टेज में 12 ओवर और नॉकआउट स्टेज में 15 ओवर के साथ मैच खेले जाएंगे। इसमें लगभग 16 टीमों के साथ मशहूर कलाकारों समेत 300 खिलाड़ी भाग लेने वाले हैं। हर टीम में 15 खिलाड़ी शामिल होंगे।

संस्थापक आशीष ने कहा, “इस क्रिकेट लीग के आयोजन के पीछ एक खास उद्देश्य है। यह लीग मजबूत व्यवसायिक सहयोग और भविष्य विकास के लिए सभी कलाकारों और इवेंट मैनेजमेंट कंपनियों को एक मंच पर एकजुट करना चाहता है। क्रिकेट एक ऐसा खेल है, जो एक-दूसरे को अच्छे से जानने और अच्छा रिश्ता बनाने का अवसर प्रदान करता है और पिछले दो सीज़नों में पहले ही यह साबित हो चुका है।”

इस सीज़न के विजेताओं को चैम्पियन ट्रॉफी के साथ 2.5 लाख की प्राइज मनी दी जाएगी। हर मैच के बाद मैन ऑफ द मैच को एक ट्रॉफी और एक गिफ्ट के साथ सम्मानित किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से पहले दक्षिण अफ्रीका का एक खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव

Related Articles

Back to top button