भारत दौरे पर आए अफगानिस्‍तान के सीईओ ने पाकिस्‍तान पर बोला हमला

0

नई दिल्ली। अफगानिस्‍तान ने भारत को धन्‍यवाद दिया है। उसने अफगानिस्‍तान के निर्माण में योगदान करने के लिए ऐसा किया। अफगानिस्‍तान के सीईओ अब्‍दुल्‍ला अब्‍दुल्‍ला ने भारत को धन्‍यवाद भी दिया।

भारत दौरे पर आए अफगानिस्‍तान के सीईओ

भारत यात्रा पर अफगानिस्तान के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) अब्दुल्ला अब्दुल्ला ने पाकिस्‍तान को आड़े हाथ लिया। उन्‍होंने पाकिस्‍तान पर कई आरोप भी लगाए। उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान, पाकिस्तान समेत अपने सभी पड़ोसी देशों के लिए दोस्ती का हाथ बढ़ाता रहेगा।

गंभीर चुनौती झेल रहा है अफगानिस्तान

अब्दुल्ला भारत और अफगानिस्तान के बीच द्विपक्षीय संबंधों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से भारत की यात्रा पर आए हैं। उन्होंने कहा कि आतंकवाद सभी देशों के लिए खतरा है और क्षेत्र में अफगानिस्तान की स्थिरता सभी देशों के लिए फायदेमंद है। अब्दुल्ला ने कहा कि अफगानिस्तान, पाकिस्तान के साथ संबंधों में गंभीर चुनौती झेल रहा है। उन्होंने कहा, असलियत तो यह है कि पाकिस्तान में कुछ ऐसे संगठन हैं, जो अफगानिस्तान की सुरक्षा के लिए खतरा हैं और उन्हें अफगानिस्तान में आतंकवाद और अस्थिरता फैलाने के लिए लगातार समर्थन मिलता है। यह हमारे और पूरे क्षेत्र के लिए गंभीर चुनौती है।

उदार योगदान से दोनों देशों के बीच मजबूत हुए संबंध

अब्दुल्ला ने कहा कि देशों को यह निर्णय लेने की जरूरत है कि आतंकवाद का इस्तेमाल विदेश नीति के हथियार के रूप में नहीं किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान और भारत के बीच संबंध दोनों देशों के इतिहास और संस्कृति पर आधारित हैं। उन्होंने भारत की ओर इशारा करते हुए कहा कि आपके उदार योगदान की वजह से दोनों देशों के बीच पिछले 16 साल में संबंध मजबूत हुए हैं, जिस वजह से करोड़ों लोगों की जिंदगी में बदलाव लाया है।

loading...
शेयर करें