अफगान हवाई क्षेत्र बंद; Air India का ‘ऑपरेशन काबुल’ ठप

इस बीच, एयर इंडिया की एआई 126 शिकागो-दिल्ली उड़ान को घटनाक्रम के बाद खाड़ी हवाई क्षेत्र की ओर मोड़ दिया गया है।

नई दिल्ली: एयर इंडिया (Air India) ने सोमवार को पुष्टि की कि अफगानिस्तान (Afghanistan) हवाई क्षेत्र बंद होने के कारण काबुल के लिए उसकी वाणिज्यिक उड़ान संचालन ठप हो गया है। इस बीच, एयर इंडिया की एआई 126 शिकागो-दिल्ली उड़ान को घटनाक्रम के बाद खाड़ी हवाई क्षेत्र की ओर मोड़ दिया गया है। इस संबंध में एक NOTAM (नोटिस टू एयरमैन) भी जारी किया गया है। तालिबान द्वारा राजधानी में राष्ट्रपति भवन पर नियंत्रण करने के बाद कई प्रमुख एयरलाइनों ने अफगानिस्तान के हवाई क्षेत्र से बचने के लिए अपनी उड़ानों को डायवर्ट किया है।

वर्तमान में संयुक्त राज्य अमेरिका से एयर इंडिया (Air India) की उड़ानों को ईंधन भरने के उद्देश्य से एक खाड़ी देश में भेजा जा रहा है, रिपोर्टों में कहा गया है कि एयर इंडिया भारत से अमेरिका के लिए आने वाली उड़ानों के लिए नए मार्ग तैयार कर रही है। समाचार एजेंसी ANI के अनुसार एयर इंडिया ने कंफर्म किया है कि ‘अफगानिस्तान का हवाई मार्ग बंद होने की वजह से वह फ्लाइट ऑपरेट नहीं कर सकते हैं।” सरकारी सूत्रों ने कहा कि भारत सरकार ने एयर इंडिया से कहा है कि वह काबुल से आपातकालीन निकासी के लिए दो विमानों को स्टैंडबाय में रखे। एयर इंडिया ने काबुल से नई दिल्ली के लिए आपातकालीन संचालन के लिए एक दल तैयार किया है।

यह भी पढ़ें: 53 साल के हुए Delhi के मुख्यमंत्री Arvind Kejriwal, पीएम मोदी ने दी बधाई

(Puridunia हिन्दीअंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles