इस्लामाबाद में अफगानी राजदूत की बेटी का अपहरण, घंटो प्रताड़ित करके…

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में बदमाशों के हौसले इतने बुलंद है कि अफगानी राजदूत (Afgan Ambassador’s) नजीबुल्लाह अलीखील (Najibullah Alikhil) की बेटी को इस्लामाबाद से अपहरण कर लिया है। इसके अलावा युवती को प्रताड़ित करने की जानकारी आ रही है। इस घटना के बाद से दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ गया है। अफगानिस्तान के विदेश मंत्रालय ने रविवार को बताया है कि, ‘पाकिस्तान में अफगान राजदूत नजीबुल्लाह अलीखील की बेटी सिलसिला अलीखील का शनिवार को इस्लामाबाद स्थित उनके घर लौटते वक्त अपहरण कर लिया गया है।

राजदूत की बेटी को किया प्रताड़ित

राजदूत नजीबुल्लाह अलीखील की बेटी को अगवा करने के बाद बदमाशो ने उसे कई घंटों तक बुरी तरह से प्रताड़ित भी किया है। हालांकि अपहरणकर्ताओं ने बाद में उस युवती को जाने दिया उसके बाद उसे एक अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है।

विदेश मंत्रालय ने की निंदा

इस मामले से अफगानी विदेश मंत्रालय बेहद नाराज है और इस घटना की निंदा करते हुए पाकिस्तान सरकार से अपने राजनयिकों और उनके परिजनों की सुरक्षा सुनिश्चित करना की मांग की है। विदेश मंत्रालय ने अपने बयान में कहा है कि, ‘हम इस अपराध की निंदा करते हैं और पाकिस्तानी मिशन में तैनात अपने राजनयिकों, कर्मचारियों और उनके परिजनों की अंतरराष्ट्र्रीय कानूनों के तहत सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग करते हैं।

पाक से करेंगे जांच की मांग

इसके आगे मंत्रालय ने कहा, ‘हम पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के सामने इस मामलों को उठाएंगे और पाक सरकार से इसकी कड़ी जांच करने के बाद इसमे लिप्त लोगों को सजा देने की मांग करते हैं।

 

Related Articles