ट्रंप की जीत पर तालीबान को इत्मीनान, अमेरिकी चुनावों में ट्रंप की वापसी का जताया भरोसा

नई दिल्लीः अमेरिका में राष्ट्रपति चुनावों के नजदीक आने के साथ ही तालाबान के सुर भी बदलने लगे हैं। तालीबान ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की जीत का भरोसा जताते हुए उन्हें एक बुद्धिमान नेता करार दिया है।

दरअसल हाल ही में अफ्गानिस्तान आधारित तालीबान ने एक बयान जारी कर राष्ट्रपति ट्रंप की जीत की कामना की है। तालिबान के प्रवक्ता जबिहुल्लाह मुजाहिद ने एक अमेरिकी न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा कि “उन्हें यकीन है कि ट्रंप अगले चुनाव में जीतेंगे, क्योंकि उन्होंने अमेरिकी जनता से किए अपने तमाम वादों को निभाया है।”

एस इंटरव्यू के दौरान तालीबानी प्रवक्ता मुजाहिद ने ट्रंप पर यकीन जताते हुए कहा कि “ट्रंप फैसले लेने की हिम्मत रखते हैं और अपने देश में स्थितियों को नियंत्रण में रख सकते हैं।”

जहां ज्यादातर लोग ट्रंप की जीत में तालीबान के इतमिनान को देखकर हैरत में हैं, वहीं कुछ विश्लेषक ट्रंप के लिए तालिबान के समर्थन के आधार को भांप चुके हैं। इस जानकारों के अनुसार ट्रंप हमेशा से अमेरिकी सेना को अफ्गानिस्तान के युद्ध क्षेत्र से बाहर निकालने के पक्षधर रहे हैं।

अमेरिकी सेना के अफ्गानिस्तान छोड़ने के साथ अफ्गान सत्ता पर तालीबान भी आसानी से कमबैक कर सकता है। यही वजह है कि 3 नवंबर को अमेरिका में होने वाले राष्ट्रपति चुनावों में तालीबान ट्रंप की फतह की कामना कर रहा है।

Related Articles