अफगानिस्तान: सेना की कार्रवाई में 18 आतंकवादी ढेर, 12 घायल

अफगानिस्तान के कंधार में सेना की कार्रवाई में 18 आतंकवादी ढेर, 12 घायल

काबुल: अफगानिस्तान के कंधार प्रांत में सुरक्षा बलों और पुलिस की तरफ से की गई संयुक्त कार्रवाई में 18 आतंकवादी मारे गए। कंधार पुलिस ने कहा कि इस कार्रवाई के दौरान आतंकवादियों के हथियार भी नष्ट कर दिए गए है।

पुलिस प्रवक्ता का बयान

पुलिस प्रवक्ता जमाल नासिर बड़कजई ने बयान जारी कर कहा,“ सुरक्षा बलों और पुलिस की तरफ से की गई कार्रवाई में 18 आतंकवादी मारे गए और 12 अन्य घायल हो गए।”

आतंकवादियों के हथियार नष्ट

प्रवक्ता ने कहा कि इस कार्रवाई के दौरान आतंकवादियों के हथियार भी नष्ट कर दिए गए। अफगानिस्तान सुरक्षा बलों और आतंकवादी संगठन तालिबान ने इस घटना को लेकर हालांकि इससे पहले अफगानिस्तान के ग़ज़नी प्रांत में आतंकवादी संगठन तालिबान के सुरक्षा बलों की चौकी पर हमला करने के बाद सेना की तरफ की गई जवाबी कार्रवाई में 14 आतंकवादी मारे गए तथा छह अन्य घायल हो गए थे।

थंडर कोर का बयान

सेना की 203 वीं थंडर कोर ने अपने बयान में कहा था कि आतंकवादियों ने ग़ज़नी शहर, मुकुर और अंधेर जिलों में सुरक्षा चौकियों पर हमलों की एक श्रृंखला की योजना बनाई थी लेकिन अफगानिस्तान की वायुसेना और सुरक्षा बलों की तरफ से की गई एक मजबूत प्रतिक्रिया में कई आतंकवादी मारे गए।

गुरगुरी इलाके में सुरक्षा चौकियों पर हमला

203 वें थंडर कोर ने अपने एक अलग बयान में कहा था कि पूर्वी प्रांत खोस्त के सबरी जिले में 12 और आतंकवादी मारे गए और पांच अन्य घायल हो गए। सेना के अनुसार तालिबान ने पिछले रविकार को जिले के गुरगुरी इलाके में सुरक्षा चौकियों पर हमला किया और झड़पों में कोई सुरक्षा बल घायल नहीं हुआ। तालिबान ने घटनाओं पर अभी तक कोई टिप्पणी नहीं की है।

यह भी पढ़े:पीएम मोदी की बॉर्डर वाली दिवाली, चीन को चेतावनी, आंख उठाकर ना देखें वरना अंजाम बुरा हो सकता है

यह भी पढ़े:राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने दीपावली पर देशवासियों को दी बधाई एवं शुभकामनाएं

Related Articles

Back to top button