अफगानिस्तान सेना ने हमले की योजना बना रहे छह आतंकवादियों को किया ढेर

अफगानिस्तान की सेना ने उत्तरी बल्ख प्रांत और दक्षिण हेलमंद प्रांत में तालिबानी ठिकानों को निशाना बनाकर हमले किए जिसमें कम से कम छह आतंकवादी मारे गए। अफगान राष्ट्रीय सेना की 209वीं शाहीन कोर ने गुरुवार को प्रेस कार्यालय में कहा कि बल्ख जिले में बोका गांव में छह तालिबानी आतंकवादी मारे गए हैं।

काबुल : अफगानिस्तान की सेना ने उत्तरी बल्ख प्रांत और दक्षिण हेलमंद प्रांत में तालिबानी ठिकानों को निशाना बनाकर हमले किए जिसमें कम से कम छह आतंकवादी मारे गए। अफगान राष्ट्रीय सेना की 209वीं शाहीन कोर ने गुरुवार को प्रेस कार्यालय में कहा कि बल्ख जिले में बोका गांव में छह तालिबानी आतंकवादी मारे गए हैं। विज्ञप्ति के अनुसार बोका गांव में आतंकवादियों के खिलाफ हवाई हमला किया गया जहां आतंकवादी स्थानीय सुरक्षा चौकी पर हमले की योजना बना रहे थे।

बोका गांव के एक निवासी ने बताया कि हवाई हमले से नागरिकों की भी मौत हुई है। स्थानीय निवासी ने बताया कि हवाई हमले में एक तालिबानी आतंकवादी और दो नागरिकों की मौत हो गयी और कई अन्य घायल हो गए। उसने बताया कि बोका में एक मस्जिद भी ध्वस्त हो गयी है। आज अन्य अभियान में अफगानिस्तान वायु सेना ने देश के दक्षिणी हिस्से में तालिबानी काफिले को निशाना बनाकर हमला किया।

यह भी पढ़ें :

माईवंद की 215वीं कोर ने अपने बयान में बताया कि हेलमंद-कंधार राजमार्ग पर दोराही क्षेत्र में भारी हथियारों से भरे एक तालिबान वाहन को निशाना बनाया गया। तालिबान ने इस घटना को लेकर अभी तक कोई टिप्पणी नहीं की है।

Related Articles

Back to top button