Uzbekistan में क्रैश हुआ अफगानिस्तान सेना का प्लेन, पायलट सुरक्षित

बुखारा : अफगानिस्तान की सेना का एक प्लेन Uzbekistan में क्रैश हो गया है। खबर के मुताबिक अफगानिस्तान का एक मिलिट्री जेट 16 अगस्त को बॉर्डर पार करते वक़्त उज्बेकिस्तान में क्रैश हो गया। हालाँकि इस हादसे में पायलट को कोई नुकसान नहीं हुआ है।

दक्षिण Uzbekistan में हुआ है क्रैश

उज्बेकिस्तान के डिफेंस मिनिस्टर ने मीडिया को दिए अपने बयान में इस हादसे का ज़िक्र करते हुए कहा कि अफगानिस्तान आर्मी का यह जेट प्लेन अफगान से जुड़े उज्बेकिस्तान के दक्षिण इलाके में क्रैश हुआ है।  इस कड़ी में  उज्बेकिस्तान की डिफेंस मिनिस्ट्री के बयान के मुताबिक पायलट को सुरक्षित निकाल तो लिया गया है लेकिन काफी चोटें आई हैं। इस कड़ी में उज्बेकिस्तान मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक  रविवार को 84 अफगानी सैनिकों को बंदी बना लिया गया था जो मेडिकल हेल्प के नाते बॉर्डर पार करने की कोशिश कर रहे थे।

यह भी पढ़ें :  देश छोड़ने के लिए नही किसी को जान की परवाह, विमान के आगे लगाई जान की बाजी

हाल ही में अफगानिस्तान पर बीस साल के बाद एक बार फिर तालिबान का कब्जा हो गया है। उसने देश के राष्ट्रपति भवन पर भी कब्जा जमा लिया है। अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने अपने देश छोड़ने की वजह बताते हुए अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा है कि वह इसलिए अफगानिस्तान से भागे ताकि लोगों को ज्यादा खून-खराबा न देखना पड़े। मुश्किल वक्त में मुल्क छोड़कर भागने के लिए अशरफ गनी की काफी आलोचना हो रही है।

यह भी पढ़ें : सफ़ेद लिबास में बिलकुल फरिश्ता लग रही हैं Bella Hadid

Related Articles