अफगानिस्तान सेना: तालिबान की नापाक साजिश नाकाम

अफगानिस्तान सेना ने तालिबान के कार बम योजना को किया विफल

काबुल: अफगानिस्तान सेना ने तालिबान के योजनाबद्ध दो कार बम हमलों को विफल कर दिया है। मैवांद 215वीं कोर ने एक बयान में यह जानकारी दी।सुरक्षा बलों की सतर्कता के कारण आतंकवादियों के दोनों हमले विफल हो गए।

सुरक्षा चौकी निशाने पर

मैवांद कोर ने बताया कि हमलावार अफगानिस्तान के दक्षिणी हेलमंद प्रांत में गेरेशक जिले के अबपशाक इलाके में एक सुरक्षा चौकी को निशाना बनाने की योजना बना रहे थे। तालिबानी आतंकवादी के विभिन्न समूह सुरक्षा बलों की विभिन्न चौकियों पर दूसरा हमला करने की भी योजना बना रहे थे।

आतंकवादियों के हमले विफल

सुरक्षा बलों की सतर्कता के कारण आतंकवादियों के दोनों हमले विफल हो गए। मैवांद कोर ने कहा, “दूसरे हमले में तालिबान के नौ आतंकवादी मारे गए और कार बम हमले सहित उनकी सभी योजनाएं धरी की धरी रह गयी।

सेना के ऑपरेशन में जवानों की मौत

सुरक्षा सूत्रों ने कहा कि सेना के ऑपरेशन में दो जवानों की मौत हो गयी और अन्य दो घायल हो गए, जबकि तीन सैनिक अभी भी लापता हैं। इस बीच शमशाद टीवी ने आज पुलिस के हवाले से कहा कि अफगानिस्तान के उत्तरी फरयाब प्रांत में कार बम हमले में चार सुरक्षा कर्मी मारे गए और अन्य 15 लोग घायल हो गए जिनमें 10 नागरिक भी शामिल हैं। फरयाब प्रांत में कार बम हमले की अभी तक किसी भी समूह ने जिम्मेदारी नहीं ली है।

यह भी पढ़े:बिहार चुनाव परिणाम पर इलेक्शन कमीशन ने कहा, ‘अबतक गिने गए मात्र 20% वोट’

यह भी पढ़े:बिहार चुनाव: वाल्मीकिनगर लोकसभा सीट पर जदयू 265 मतों से आगे

Related Articles

Back to top button