अफगानिस्तान: कवरेज के दौरान भारतीय फोटो जर्नलिस्ट दानिश सिद्दीकी की मौत

आप को बता दें कि साल 2018 में दानिश सिद्दीकी को Pulitzer Prize से नवाजा गया था, ये अवॉर्ड उन्हें रोहिंग्या मामले में कवरेज के लिए प्रदान किया गया था।

नई दिल्ली: अफगानिस्तान में हालात दिन पर दिन बिगड़ते जा रहे हैं। यहां के कंधार प्रांत में कवरेज के लिए गए भारतीय फोटो जर्नलिस्ट दानिश सिद्दिकी (photojournalist danish siddiqui) की हत्या कर दी गई है। बताया जा रहा है कि दानिश सिद्दिकी की हत्या कंधार के स्पिन बोल्डक इलाके में एक झड़प के दौरान हुई है।

दानिश सिद्दीकी (Danish Siddiqui) की गिनती दुनिया के बेहतरीन फोटो जर्नलिस्ट में की जाती थी। वह मौजूदा वक्त में अंतरराष्ट्रीय एजेंसी के साथ कार्यरत थे और अफगानिस्तान में जारी हिंसा के कवरेज करने की लिए गए थे।

आप को बता दें कि साल 2018 में दानिश सिद्दीकी को Pulitzer Prize से नवाजा गया था, ये अवॉर्ड उन्हें रोहिंग्या मामले में कवरेज के लिए प्रदान किया गया था। दानिश सिद्दीकी ने अपने करियर की शुरुआत एक टीवी जर्नलिस्ट के रूप में की थी, बाद में वह फोटो जर्नलिस्ट बन गए थे। दानिश सिद्दीकी ने साल 2008 से 2010 के बीच इंडिया टुडे ग्रुप के लिए काम किया है।

यह भी पढ़ें: ‘असम में Sex selection (Artificial-Insemination) से केवल गाय पैदा होगी, न कि बैल’

http://(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

Related Articles