अफ्गानिस्तानः आतंकी हमले से दहली काबुल यूनिवर्सिटी, 19 छात्रों की मौत, पीएम मोदी ने ट्वीट कर की निंदा

अफ्गानिस्तान की राजधानी काबुल में आतंकवादियों ने ताबड़तोड़ गोलीबारी की। इस घटना में 19 छात्रों सहित 22 लोगों की मौत हो गयी है।

नई दिल्लीः अफ्गानिस्तान की राजधानी काबुल में आतंकवादियों ने ताबड़तोड़ गोलीबारी की। इस घटना में 19 छात्रों की मौत हो गयी, वहीं लोग गंभीर रूप से घायल हैं।

दरअसल काबुल स्थित काबुल विश्वविद्यालय में सोमवार को एक बुक फेयर का आयोजन किया गया था। इस महोत्सव में विश्वविद्यालय सहित कई छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया था। महोत्सव के बीच में ही कुछ बंदूकधारी आतंकियों ने विश्वविद्यालय पर हमला बोल दिया। गोलीबारी के दौरान जहां 19 छात्रों सहित 22 लोगों की मौत हो गयी, वहीं सुरक्षा बलों ने 1 हमलावार को भी ढेर कर दिया है।

हालांकि इस्लामिक स्टेट ने इस आतंकी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी ली है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, यूनिवर्सिटी के उत्तरी गेट पर धमाका होने के बाद गोलीबारी शुरू हुई। जिसके कारण विश्वविद्यालय में भगदड़ मच गयी, लेकिन सुरक्षा बलों ने सूझबूझ के साथ छात्रों को सुरक्षित बाहर निकाला।

प्रधानमंत्री मोदी ने भी ट्वीट कर इस आतंकी घटना की सख्त निंदा की है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा कि, मैं काबुल विश्वविद्यालय में कायरतापूर्ण आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा करता हूं। हमारी प्रार्थना पीड़ितों और घायलों के परिवारों के साथ है। हम आतंकवाद के खिलाफ अफगानिस्तान के बहादुर संघर्ष का समर्थन करना जारी रखेंगे।

Related Articles

Back to top button