अफ्रीका महिला टीम ने इंडिया महिला टीम को दी करारी शिकस्त, बड़े अंतर से जीती सीरिज़

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी अफ्रीका वूमेन की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसे शुरुआती 5 ओवर के भीतर ही दो बड़े झटके लग गए।

लखनऊ: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा सीरीज के पांचवे और अंतिम एक दिवसीय मैच में बुधवार को अफ्रीका ने भारत को करारी शिकस्त देते हुए सीरिज़ 4-1 से अपने नाम करली। इस मैच में मिताली राज (79 नाबाद) की कप्तानी पारी की के बाद भी भारत यह मैच हार गया।

मिताली की नाबाद पारी की मदद से भारत ने 49.3 ओवरों में नौ विकेट पर 188 रनो का सामान्य स्कोर खड़ा किया। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी अफ्रीका महिला की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसे शुरुआती 5 ओवर के भीतर ही दो बड़े झटके लग गए। अफ्रीका की ओपनर बल्लेबाज वोल्वार्ड बिना खाता खोले पवेलियन लौट गई। जिसके बाद टीम की कमान संभाली प्रीज़ ओर बोस्च ने, प्रीज़ ने 100 गेंदों पर 57 रनों की बेहतरीन पारी खेली उनका साथ दिया बोस्च ने उन्होंने 70 गेंदों में 58 रन की तेजी पारी खेल टीम को जीत के नज़दीक पहुंचा दिया।

जिसके बाद कप्प ने 42 गेंदों पर 36 रन बना कर टीम को जीत दिला दी, इस मैच में अफ्रीका ने इंडिया को 5 विकेटों से हरा दिया। टीम इंडिया की तरफ से राजेश्वरी गायकवाड़ ने 10 ओवरों में महज 13 रन देकर तीन विकेट झटके वही हेमलता और प्रत्यूषा को एक-एक विकेट प्राप्त हुआ। वहीं अफ्रीका की तरफ से गेंदबाजी करते हुए नैडिनी डी क्लर्क (35 रन पर तीन विकेट),नोंडूमिसो शानगासे (45 पर दो) और टूमी सेखूखूने ( 26 पर दो) विकेट हासिल किये थे।

यह भी पढ़े: Birthday Special : पिता की चाहत थी ‘टीचर’ बनें पर Kalpana Chawla ने अपने सपनों से बुन दिया इतिहास

Related Articles