बचपन से आफताब शिवदसानी फिल्मों में आने लगे थे नज़र, एक्टर का आज जन्मदिन

मुंबई: बॉलीवुड एक्टर आफताब शिवदसानी का आज जन्मदिन है. उनका जन्म 25 जून 1978 को मुंबई में हुआ था. आप सभी को बता दें कि इंडस्ट्री में आफताब ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट डेब्यू किया था. वहीं आप सभी ने पहली बार उन्हें बेबी फूड के एक ब्रांड के एड में देखा होगा. जहाँ उन्हें महज डेढ़ साल की उम्र में लिया गया था. इस एड के बाद आफताब ने कई एड फिल्मों में काम किया जो आपने देखी ही होंगी. वैसे अगर फिल्मों की बात करें तो सबसे पहले आफताब अनिल कपूर की सुपरहिट फिल्म ‘मिस्टर इंडिया’ में नजर आए थे. जी दरअसल उस वक्त उनकी उम्र मात्र 9 साल थी.

इस फिल्म के बाद उन्होंने फिल्म ‘शहंशाह’ में अमिताभ बच्चन के बचपन का किरदार निभाया था. इस फिल्म में उन्हें जमकर प्यार दिया गया था. इस फिल्म के अलावा वह ‘अव्वल नंबर’, ‘चालबाज’ और ‘इंसानियत’ जैसी फिल्मों में भी नजर आए जो बेहतरीन रहीं.

वहीं साल 1999 में आफताब शिवदासानी ने 19 साल की उम्र में रामगोपाल वर्मा की फिल्म ‘मस्त’ में लीड रोल निभाया. इस फिल्म में उन्हें पसंद किया गया था. आपको याद हो तो इस फिल्म में रंगीला गर्ल उर्मिला मातोंडकर थीं. यह फिल्म सुपरहिट रही थी और इसके बाद उन्हें बेस्ट मेल डेब्यू और मोस्ट प्रॉमिसिंग न्यूकमर जैसे कई अवॉर्ड मिले.

वैसे ‘मस्त’ के अलावा वह कसूर और ‘हंगामा’ जैसी फिल्मों में नजर आए जो हिट रहीं. वहीं इनके अलावा उन्होंने और भी फ़िल्में की जैसे ‘लव के लिए कुछ भी करेगा’, प्यार इश्क और मोहब्बत, ‘कोई मेरे दिल से पूछे’, ‘क्या यही प्यार है’, ‘आवारा पागल दीवाना’ और ‘प्यासा’ लेकिन यह चल न सकी. वैसे मुंबई में उनका खुद का आलीशान और सभी सुविधाओं युक्त अपार्टमेंट है और आफताब को गाड़ियों का भी काफी शौक है.

Related Articles