36 घंटे बाद पूर्व सीएम ने दिया रिस्पांस, आनंदीबेन पटेल को देखते ही दोनों हाथ उठाकर…

लखनऊ: राजधानी लखनऊ (Lucknow) के एसजीपीजीआई अस्पताल (SGPGI hospital) में भर्ती उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह (Kalyan singh) की तबियत आज मंगलवार सुबह तक अस्थिर बताई जा रही थी लेकिन दोपहर में कुछ सुधार हुआ है। उनका हाल जानने यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल मंगलवार दोपहर को पीजीआई अस्पताल (SGPGI hospital) पहुंची। उनकी तबियत अब कुछ ठीक नजर आ रही है।

पीजीआई में भर्ती कल्याण सिंह ने करीब 36 घंटे बाद रिस्पांस दिया। अस्पताल पहुंची आनंदीबेन पटेल को देखकर कल्याण सिंह ने दोनों हाथ उठाकर अभिवादन का जवाब दिया। एसजीपीजीआई के डायरेक्टर प्रो.आरके धीमन ने राज्यपाल को बताया कि डॉक्टरों का पैनल लगातार पूर्व सीएम की निगरानी कर रहा है।

सेहत में आया हल्का सुधार आया

पूर्व सीएम कल्याण सिंह की सेहत में मंगलवार हल्का सुधार आया, लेकिन यह अपेक्षाओं के अनुसार नहीं है। की पूरी तरह से स्वस्थ है। परिवार के लोग अस्पताल में मौजूद हैं। 36 घंटे बाद आज उन्होंने थोड़ा बोला है, इसपर उनके बेटे सांसद राजवीर सिंह ने गवर्नर आनंदीबेन पटेल से ICU के डॉक्टरों की तारीफ की। उन्होंने बताया कि आईसीयू में उनके पिता की देखरेख काफी अच्छे से हो रही है।

राज्यपाल ने डायरेक्टर समेत पूरी टीम को दिए निर्देश

डॉक्टरों का कहना है कि अगले 48 घंटे उनकी सेहत के लिए काफी महत्वपूर्ण हैं। डॉक्टरों का पैनल लगातार उनकी निगरानी कर रहा है। राज्यपाल ने डायरेक्टर समेत पूरी टीम को जल्द ही कल्याण सिंह को पूरी तरह स्वास्थ्य करके डिस्चार्ज करने के निर्देश दिए। पीजीआई के डायरेक्टर ने बताया था कि सोमवार की रात अचानक उनकी हालत चिंताजनक हो गई थी। लेकिन उसके बाद हल्का सुधार आया है।

Related Articles