IPL
IPL

8 साल बाद एक बार फिर से मैदान पर आमने सामने होंगे India और Pakistan!

नई दिल्ली: पाकिस्तान ( Pakistan ) से विवाद के चलते लंबे समय से भारत और पाकिस्तान ( India and Pakistan ) के बीच कोई भी क्रिकेट सीरीज ( Cricket Series ) नहीं खेली गई है। ऐसे में एक खबर सामने आ रही है कि ICC T20 World Cup 2021 से पहले भारत और पाकिस्तान एक बार फिर से मैदान पर आमने सामने होंगे।

कब हुई थी आखिरी सीरीज

साल 2012 में भारत और पाकिस्तान के बीच आखिरी बार सीरीज खेली गई थी। 2012 के बाद से इन दोनों टीमों के बीच कोई भी सीरीज नहीं हुई है। हालांकि ये दोनों टीमें ICC के टूर्नामेंट ( Tournament ) में एक-दूसरे का सामना करते हैं।

पाकिस्तान के एक रिपोर्ट के अनुसार, भारत और पाकिस्तान इस साल टी20 मैचों की एक सीरीज खेल सकते हैं। रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि पाकिस्तान अपने पड़ोसी देश भारत के साथ एक सीरीज खेलने पर विचार कर रहा है। हालांकि इस पूरे मामले पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया है।

वहीं सूत्र ये भी बता रहे हैं कि दोनों टीमें केवल तीन ही मैचों की टी20 सीरीज में भाग ले सकती हैं। अखबार ने दावा किया है कि भारत और पाकिस्तान के बीच अगर सीरीज की शुरुआत होती है तो भारतीय टीम पाकिस्तान के दौरे पर आएगी, क्योंकि पिछली बार 2012-13 में दोनों टीमों के बीच द्विपक्षीय सीरीज थी, तो पाकिस्तान टीम ने भारत का दौरा किया था।

यह भी पढ़ें: IPL 2021 खेलने से वर्ल्ड कप की तैयारी का भरपूर फायदा मिलेगा: Jonny Bairstow

Related Articles

Back to top button