अखिलेश के बाद अब मायावती पर ED का शिकंजा, लखनऊ में कई करीबियों के ठिकानों पर की छापेमारी

0

लखनऊः सपा अध्यक्ष अखिलेश के बाद अब मायावती पर गाज गिरने के आसार हैं। क्योंकि प्रवर्तन निदेशालय ने तीन साल से ठंडे बस्ते में पड़ी स्मारक घोटाला जांच में अब तेजी दिखाने का काम किया है। ईडी की टीम ने लखनऊ व नोएडा में स्मारक घोटाला में बड़ा छापा मारा है।

ईडी ने लखनऊ में आज स्मारक घोटाले में कई जगहों पर छापे मारे। इनमें ईडी की टीम कई फर्म के साथ ही निर्माण निगम इंजीनियर्स के ठिकानों पर छानबीन भी की। बसपा मुखिया मायावती के कार्यकाल के दौरान लखनऊ व नोएडा में स्मारक का निर्माण किया गया था। इसमें करीब 1400 करोड़ रुपये का घोटाला सामने आया था। और अब इसकी जांच अंतिम दौर में है।

उत्तर प्रदेश की सभी जांच एजेंसियों से ईडी ने उन सभी घोटालों की सूची मांगी है, जो पांच करोड़ से ज्यादा के घोटाले से जुड़े हुए हैं। इस संबंध में ईडी की तरफ से सभी एजेंसियों को पत्र लिखे गए हैं।

गौरतलब है कि लंबे समय से विजिलेंस की जांच आगे नहीं बढ़ पा रही है। इसी सिलसिले में यह कदम उठाया गया है। बसपा सरकार में 1400 करोड़ रुपये के स्मारक घोटाले की जांच सतर्कता अधिष्ठान (विजिलेंस) जल्द पूरी करने जा रहा है।सपा सरकार ने लोकायुक्त की जांच रिपोर्ट मिलने के बाद विजिलेंस को इसकी जांच का जिम्मा सौंपा था। विजिलेंस ने जांच के बाद पांच साल पहले राजधानी के गोमतीनगर थाने में करीब सौ आरोपितों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करायी थी।

loading...
शेयर करें