अलीगंज हनुमान मंदिर के बाद आतंकियों की इस प्रसिद्ध मंदिर पर नजर, दी धमकी

लखनऊ: यूपी की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में पकड़े गए आतंकी को छुड़ाने के लिए धमकी पर धमकी मिलना शुरू हो गई है। अपने धमकी में अलग-अलग मंदिरों को उड़ाने की धमकी दे रहे है। सबसे लखनऊ के अलीगंज (Aliganj) स्थित हनुमान मंदिर (Hanuman mandir) को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी वहीं अब डालीगंज (daliganj) स्थित प्राचीन मनकामेश्वर मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। इन धमकियों के बाद से दोनों मंदिरों पर पुलिस हाई अलर्ट पर हो गई है।

इस समय सावन का महीना चल रहा है और इस माह में मनकामेश्वर मंदिर में सुबह से लेकर रात तक शिवलिंग पर पूजा करने के लिए लंबी लंबी कतारें लगी रहती है। इसी बीच धमाके करने की धमकी मिली है। बीते शनिवार को रजिस्टर्ड डाक से भेजे गए पत्र में 14 अगस्त की शाम तक गिरफ्तार आतंकियों को रिहा करने की बात कही गई है।इनके निशाने पर आरएसएस कार्यालय,वरिष्ठ आरएसएस पदाधिकारी हैं।

पत्र मिलने के बाद मनकामेश्वर मंदिर की महंत देव्या गिरी ने पुलिस के आला अधिकारियों से इसकी शिकायत की, जिसके बाद से मंदिर में सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। महंत देव्या गिरी ने कहा है कि धमकी भरा पत्र तो मिला है और ये सही भी हो सकता और नहीं भी। मंदिर में दर्शन करने आ रहे लोग बिल्कुल भी डरे नहीं जो बार-बार इस तरीके की घटनाओं को अंजाम देते हैं। उनके लिए मेरी एक सलाह है। उपासना स्थल नहीं बचेंगे तो आप लोग भी बच नहीं पाएंगे सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस प्रशासन को अच्छे से इंतजाम कर लेना चाहिए।

 

Related Articles