आखिरकार, Britain ने Covishield लेने वाले यात्रियों को अपने यहां आने की मंजूरी

लंदन : Britain चार अक्टूबर से उन यात्रियों को अपने यहां आने की अनुमति दे देगा, जिन्होंने कोविशील्ड वैक्सीन लगवाई है। इस कड़ी में जारी एक ट्रेवल सर्कुलर के अनुसार, एस्ट्रेजनेका Covishield, Vaxzevria और मॉडर्ना, लगे लोगों को अनुमति दी गई है।

सरकार की सख्ती के बाद Britain ने दी छूट

सर्कुलर के मुताबिक, यात्री ने इंग्लैंड पहुंचने से कम से कम चौदह दिन पहले तक अप्रूव्ड वैक्सीन की  दोनों खुराकें लगवाई होनी चाहिए। इस कड़ी में जानकारों के मुताबिक इन वैक्सीन से वैक्सीनेट होने के बावजूद ब्रिटेन जाने वाले लोगों को 2 दिन पुराना कोविड-19 टेस्ट रिपोर्ट भी अपने साथ रखना होगा। इसके अलावा यात्रियों के इंग्लैंड पहुंचने के बाद, उन्हें वहां क्वारंटाइन करना होगा। इस कड़ी में रिपोर्ट के मुताबिक विदेश मंत्री एस जयशंकर ने न्यू यॉर्क में एक बैठक में नव-नियुक्त ब्रिटिश विदेश सचिव एलिजाबेथ ट्रस के साथ UK में Covishield-वैक्सीनेशन वाले यात्रियों को क्वारंटीन करने की आवश्यकता का मुद्दा भी उठाया था।

इस कड़ी में आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ब्रिटेन में हाल ही में भारत से आने वाले लोगों पर पाबंदी लगा दी थी जिसकी भारत में तीखी आलोचना हुई थी और विपक्षी कांग्रेस ने सरकार से तत्काल हस्तक्षेप करने और यह सुनिश्चित करने का आग्रह किया था कि भारतीय यात्रियों को कोई असुविधा न हो।

यह भी पढ़ें : SC ने इस साल महिलाओं के लिए NDA की परीक्षा स्थगित करने के केंद्र के अनुरोध को किया ख़ारिज

Related Articles