आखिर क्यों अब इन लोगों को एयरलाइन नहीं serve करेंगी खाना, पढ़ें पूरी खबर

नई दिल्ली : कोरोना के बढ़ते मामलों  को देखते हुए मिनिस्ट्री ऑफ़ सिविल एविएशन ने कम अवधि की उड़ानों में पैसेंजर्स को दिए जाने वाले खाने को अब बंद करने  का फैसला किया है। मिनिस्ट्री के ताजा गाइडलाइन के मुताबिक अब 2 घंटे से कम अवधि के हवाई सफर में अब पैसेंजर्स को खाना नहीं परोसा (serve) जाएगा।

बाकि पैसेंजर्स को स्टैंडर्ड तरीके से serve किया जाएगा खाना

आपकी जानकारी के लिए बता दें की पिछले साल कोरोना के पहली लहर के दौरान भी इस तरह का फैसला लिया गया था । हालांकि बाद में कोरोना के आंकड़े कम होने के बाद उस फैसले को वापस भी ले लिया गया था। इस के साथ साथ जिन फ्लाइट्स की अवधि  2 घंटे से ज्यादा है वहां भी खाना स्टैगर्ड तरीके से ही परोसा जाएगा। अब फ्लैट्स में परोसा जाने वाला खाना प्री पैक्ड होगा और उसे  डिस्पोजेबल प्लेट और कटलरी के साथ सर्व किया जाएगा। जिसके इस्तेमाल के बाद प्लेट, कटलरी और पैकिंग मटेरियल को गाइडलाइन के नियम के मुताबिक डिस्पोज करना होगा। एयरलाइन को यह ध्यान रखना होगा की किसी भी हालत में इनका दोबारा इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए। चाय, कॉफी और बाकी तरह के पेय भी डिस्पोजेबल बोतल, कंटेनर या कैन में दिए जाएंगे ।

केबिन क्रू को हर मील को सर्व करने के बाद अपने ग्ल्व्स बदलने का भी आदेश दिया गया है। पैसेंजर्स को सफर के दौरान इन नए नियमों से आगाह कराया जाएगा।

यह भी पढ़ें : रिकॉर्ड फाइन के बाद Alibaba के जैक की संपत्ति में आया $2.3 बिलियन का उछाल

Related Articles

Back to top button