आखिर क्यों हुआ नीतीश और लालू में इतना मतभेद, बीमार होने पर भी नहीं ली खैरियत

पटना: राजनीतिक मतभेद का होना कोई नई बात नहीं है, पर मतभेद में मनभेद का होना लाजमी नहीं है। किसी समय नीतीश कुमार (Nitish Kumar) और लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) की दोस्ती के कसीदे पढ़े जाते थे। पर आज दोनों कुछ इस तरह अलग हो चुके है कि लालू प्रसाद के बीमार होने पर नितीश कुमार (Nitish Kumar) ने उनका हाल पूछने की जरुरत नहीं समझी।

नीतीश ने नहीं पूछा लालू का हाल

लम्बे समय से चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) को साँस लेने में तकलीफ होने पर उन्हें एम्स (AIIMS) में भर्ती कराया गया था। लेकिन अब तक बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार ने उनका हाल-चाल नहीं लिया है। इस बारे में जब सीएम नीतीश कुमार से पूछा गया तो उन्हेंने कहा कि, ‘मुझे याद है कि जब 2018 में मैंने उनके स्वास्थ्य के बारे में पूछा था तब उनके केयर टेकर ने मुझसे क्या कहा था। मैंने उसी वक्त तय कर लिया था कि अब मैं कभी लालू प्रसाद की तबीयत के बारे में नहीं पुछूंगा। मैं सिर्फ अखबार पढ़कर इसके बारे में जानकारी लेता हूं।

आखिर क्यों भड़के लालू

सीएम नीतीश ने उनके स्वस्थ्य को लेकर कहा कि, मै लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूँ। बता दें कि पटना में कर्पूरी ठाकुर जयंती समारोह में नितीश कुमार शिरकत करने पहुंचे। इस दौरान एक पत्रकार ने उनसे लालू की तबियत को लेकर सवाल पूछा। तो उन्होंने यह भी कहा कि मेरी शुभकामना है कि लालू जी जल्द स्वस्थ हो जाएं।

कुछ समय पहले इस बात को खूब हल्ला मचा था कि, 2 साल पहले जब लालू प्रसाद यादव की तबियत बिगड़ी थी तो नितीश ने हाल पूछने के लिए फोन किया तो वो बुरी तरह भड़क गए थे।

ये भी पढ़ें: लालू के फेफड़े में भरा पानी, नीतीश (Nitish) बोले ‘लालू प्रसाद जल्द स्वस्थ हों’

Related Articles

Back to top button