IPL
IPL

आखिर क्यों इस विधायक ने किया बसपा को BYE और JDU को HELLO

पटना: बसपा की मुसीबतें खत्म होने का नाम नहीं ले रही है. उत्तरप्रदेश में लगातार मात खा रही बसपा (BSP) की अब बिहार में भी चुनावी जमीन खिसकती नजर आ रही है. 2020 के बिहार विधानसभा चुनाव में जिस एक सीट पर बसपा को जीत मिली थी अब वो सीट भी हाथ से छूट चुकी है. कैमूर जिला की चैनपुर विधानसभा से बसपा विधायक जमा खां ने बसपा से किनारा करते हुए जेडीयू (JDU) से नाता जोड़ लिया है.

बसपा को BYE और JDU को HELLO

कैमूर जिला की चैनपुर विधानसभा से बसपा प्रत्याशी मोहम्मद जमा खां ने 2020 विधानसभा चुनाव में जीत हासिल की थी, लेकिन अब ये एक मात्र सीट भी बसपा की नहीं रही. शुक्रवार को मोहम्मद जमा खां बसपा  का दामन छोड़ते हुए जेडीयू में शामिल हो गए.

जमा खान ने इस सीट पर बीजेपी के कद्दावर नेता बृजकिशोर बिंद को बीते विधानसभा चुनाव में पटखनी देकर सबकों चौका दिया था.

कुछ दिन पहले ही बन चुकी थी भूमिका

बता दे कुछ दिन पहले जमा खां जेडीयू (JDU) के वरिष्ठ नेता वशिष्ठ नारायण सिंह से उनके आवास पर मिलने के लिए गए थे. तभी से ये अटकले लगनी शुरू हो गई थी कि वो जेडीयू में शामिल हो सकते है. हालांकि उनसे जब इस बारे में पूछा गया था, तब उन्होंने इन अटकलों को ख़ारिज कर दिया था.

पार्टी से बगावत की कहानी पुरानी

बसपा (BSP)  के लिए किसी विधायक का बागी होना नया नहीं है. इससे पहले साल 2000 के विधानसभा चुनाव में बसपा को दो सीटों पर जीत मिली थी. तब बसपा के दोनों विधायक राष्ट्रीय जनता दल (RJD) में शामिल हो गए थे।

शुक्रवार को जेडीयू में शामिल हुए जमा खान ने विधानसभा चुनाव में चैनपुर से बृजकिशोर बिंद को 24,000 से भी ज्यादा वोटों से हराया था.

यह भी पढ़ें: जानिए ऋषि कपूर और नीतू की दास्तान-ए-मोहब्बत, लाखों लड़कियों के टूटे थे दिल

Related Articles

Back to top button