आखिर क्यों वेब सीरीज तांडव पर योगी सरकार का रवैया सख़्त

लखनऊ: फिल्‍म और मनोरंजन के नाम पर हिन्‍दू धर्म और देवी, देवताओं का अपमान करने वालों से मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ बेहद नाराज हैं। वेब सीरीज तांडव में देवी, देवताओं का मजाक बनाने और अपमानजनक टिप्‍पणी करने वालों को योगी सरकार कड़ा सबक सिखाने जा रही है। मुख्‍यमंत्री के सख्‍त रुख को देखते हुए पुलिस ने तांडव (Tandav) वेब सीरीज के निर्माता, निर्देशक और लेखक के साथ अमेजन प्राइम वीडियो (Prime video) के संचालकों पर भी शिकंजा कस दिया है।

CM योगी का रवैया सख़्त

लखनऊ पुलिस ने वेब सीरीज के निर्देशक अली अब्‍बास जफर (Ali Abbas Zafar), प्रोड्यूसर हिमांशू कृष्‍ण मेहरा और लेखक गौरव सोलंकी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। अमेजन प्राइम वीडियो की इंडिया हेड अपर्णा पुरोहित के खिलाफ भी पुलिस ने मामला दर्ज किया है। धर्म के अपमान पर बढ़ते जनाक्रोश और मुख्‍यमंत्री (Chief Minister) के तेवर को देखते हुए लखनऊ पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी की तैयारी शुरू कर दी है।

फिल्‍म और मनोरंजन के नाम पर हिन्‍दू धर्म और देवी देवताओं को अपमानित करने वालों की अब खैर नहीं है। योगी सरकार हिन्‍दुओं को अपमानित करने वालों के खिलाफ सख्‍त कार्रवाई शुरू करने जा रही है। तांडव वेब सीरीज के निर्माता, निर्देशक और अमेजन प्राइम वीडियो के संचालकों पर मुकदमे के साथ मुहिम का आगाज हो गया है।

वेब सीरीज में प्रधानमंत्री के पद का किया गया अपमापन

तांडव वेब सीरीज में हिन्‍दू देवी, देवताओं को बेहद गलत ढंग से प्रस्‍तुत करने के साथ ही उन्‍हें अमर्यादित और निम्‍न स्‍तरीय संवाद बोलते भी दिखाया गया है। वेब सीरीज के जरिये धार्मिक भावनाओं को आघात पहुंचाने की साजिश की गई है। वेब सीरीज में जातीय विद्वेष फैलाने वाले संवादों के साथ ही भारत के प्रधानमंत्री जैसे गरिमामय पद को लेकर भी अपमानजनक और अशोभनीय चित्रण प्रस्‍तुत किया गया है। फिल्‍म में महिलाओं को अपमानित करने वाले सीन भी प्रमुखता से शामिल किए गए हैं। पूरे मामले को लेकर योगी सरकार ने आक्रामक रुख अपनाते हुए आरोपियों के खिलाफ आईपीसी और आईटी एक्‍ट की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

बता दें कि फिल्‍म और मनोरंजन के नाम पर हिन्‍दू धर्म को अपमानित किए जाने पर पिछली सरकारों की मूक सहमति ने देवी देवताओं का मजाक बना कर सस्‍ती लोकप्रियता हासिल करने वाले फिल्‍म निर्माताओं का मनोबल बढ़ा दिया था। लेकिन योगी सरकार ने ऐसे लोगों के खिलाफ सख्‍त कार्रवाई कर सबक सिखाने के निर्देश पुलिस को दिए हैं।

यह भी पढ़ें: सलमान खान ने किया ऐलान, ईद पर आएंगे Radhe

Related Articles