आखिर क्यों बिल्ली का रास्ता काटना समझा जाता है अशुभ, जानें इसकी वजह 

लखनऊ: हमारे यहाँ के पुरखों का मानना है कि अपशकुन और शकुन दोनों होते हैं, जैसे रोज सुबह होने वाली कुछ घटनायें जो रोज हमारे जीवन काल में होती ही रहती है। जैसे, सुबह घर से निकलते समय गाय को देखना, किसी कार्य से जाने से पहले छींक हो जाना या फिर बिल्ली (Cat) का रास्ता काटना। इनमे से कुछ शकुन और कुछ अपशकुन है, लेकिन बिल्ली का रास्ता काटना अपशकुन क्यों है? आइए जानते हैं।

जानिए कुछ ख़ास वजह

कहा जाता है कि अगर आपस में दो बिल्लियां लड़ रही हो तो घर मे क्लेश होना शुरू हो जाता है। बिल्लियों का रोना घर में किसी के मरने का संकेत देता है। कहते हैं राहु की सवारी बिल्ला होती है जो कि एक अशुभ ग्रह है, जो कभी अच्छा प्रभाव नहीं छोड़ता है। अगर कुंडली में बैठा हो तो वो इंसान हमेशा परेशानियों से घिरा रहता है। जिसकी कुंडली मे राहु बैठा हो उसे अक्सर चोटें लगती ही रहती है।

माना जाता है कि बिल्ली (Cat) मे पूर्वाभास की शक्ति होती है। जो होने वाली घटनाओं को पहले ही भांप लेती है। अगर बिल्ली रास्ता काट जाए तो सफर मे चोट लगने की या कुछ नुकसान होने की संभावना रहती है। इसका यही अर्थ है कि बिल्ली पहले से ही एक अशुभ सूचक है। बिल्लियों को किसी भी अशुभ घटना का आभास पहले ही हो जाता है, इसलिए आपको सचेत करने के लिए आपका रास्ता काटकर आपको किसी अपशकुन होने की सूचना दे देती हैं, ध्यान रखें जब भी बिल्ली रास्ता काट जाए तो थोड़ी देर के लिए रुक जाए ये फिर घर से बाहर निकले।

यह भी पढ़ें: बढ़ते वजह और कालेस्ट्राल से है परेशान, तो अपनाए ये समाधान

Related Articles