IPL
IPL

अमेरिका के बाद अब इस देश ने सीरिया पर किया मिसाइल हमला, दहल गया इलाका

दमिश्क: सीरिया के दुश्मन एक के बाद एक बढ़ते जा रहा है। अमेरिका के बाद अब ईरान ने सीरियाई इलाकों पर मिसाइल हमले कराये है। एक तरफ ईरान-अमेरिकी वार्ता की पेशकश जारी है और उधर सीरिया (Syria) पर हमला हो रहा है। अमेरिका ने भी पिछले दिनों सीरियाई क्षेत्र में मिसाइल से हवाई हमले किये थे। सीरिया (Syria) ने बताया है कि उसकी वायु सेना राजधानी दमिश्क और दक्षिण उपनगरीय क्षेत्रों में सक्रिय रही। इस वजह से अभी तक किसी प्रकार की हताहत होने की सूचना नहीं है।

लड़ाकू जहाज पूरी रात रहे एक्टिव

सीरिया की सरकारी मीडिया के मुताबिक, एक अज्ञात सैन्य अधिकारी ने बताया है कि राजधानी दमिश्क के पास इजराइल ने रविवार रात को कई मिसाइलें दागी है। अधिकतर इजराइली मिसाइलों को दमिश्क के पास उनके निशाने तक पहुंचने से पहले ही गिरा दिया गया। मिसाइल हमलों को देखते हुए सीरिया के एयर डिफेंस सिस्टम और लड़ाकू जहाज पूरी रात एक्टिव रहे। इजराइल ने इससे पहले भी सीरिया में ईरान से जुड़े सैन्य ठिकानों पर सैकड़ों हमले किए हैं। अमेरिका ने गुरुवार को सीरिया में इराकी सीमा के पास ईरान-समर्थित मिलिशिया संगठनों के ठिकानों को निशाना बनाकर हवाई हमले किए थे।

ये भी पढ़ें : Army Recruitment 2021: सेना भर्ती पेपर लीक मामले में अब तक की बड़ी करवाई

ईरान पर इज़राइल के पीएम ने लगाया आरोप

अमेरिका ने बताया था कि उसने यह हमला इराक में रॉकेट हमले के दौरान अमेरिकी ठेकेदार की मौत की प्रतिक्रिया में किए है। ईरान पर इज़राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने आरोप लगाते हुए कहा है कि उसने पिछले हफ्ते ओमान की खाड़ी में इस्राइली स्वामित्व वाले एक मालवाहक जहाज पर हमला किया। नेतन्याहू ने बढ़कते हुए बोले, ईरान हमारा सबसे बड़ा दिशमन है और मैं उसे रोकने के लिए प्रतिबद्ध हूं। हम उन्हें खत्म करने के लिए पूरे क्षेत्र में हमला कर रहे हैं। आपको बता दें कि बीते शुक्रवार को जिस जहाज पर धमाका हुआ था उसे ईरानी करतूत बताया गया है।

ये भी पढ़ें : पाकिस्तान सरकार को लगा बड़ा झटका, चुनाव को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने सुनाया बड़ा फैसला

Related Articles

Back to top button