Delhi में लॉकडाउन की घोषणा के बाद, शराब की दुकानों के बाहर लोगों की भीड़

दिल्ली में लॉकडाउन की घोषणा के बाद शराब की दुकानों के बाहर शराब खरीदने के लिए भारी संख्या में लोगों की भीड़ जुट गई है

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में कोरोना वायरस (Corona virus) से हाहाकार मचा हुआ है। संक्रमण का खतरा तेजी से बढ़ते ही जा रहा है। जिस पर काबू पाने के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) ने दिल्ली में 7 दिनों तक संपूर्ण लॉकडाउन लगाया है। लॉकडाउन की घोषणा के बाद शराब की दुकानों के बाहर शराब खरीदने के लिए भारी संख्या में लोगों की भीड़ जुट गई है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते हुए संकट को देखते यह ऐलान किया है कि दिल्ली आज रात 10 बजे से अगले सोमवार 26 अप्रैल की सुबह 5 बजे तक 6 दिन के लिए लॉकडाउन लगाया जा रहा है। दिल्ली के शिवपुरी क्षेत्र-गीता कॉलोनी में शराब की दुकानों के बाहर शराब खरीदने के लिए लोग लाइन में खड़े दिखे।

इन चीजों पर रहेगी पाबंदी

इस दौरान आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी। लोगों की शादियां केवल 50 लोगों के साथ सम्पन्न होंगी, उसके लिए अलग से पास दिए जाएंगे। मुझे उम्मीद है कि यह छोटा लॉकडाउन है और छोटा ही रहेगा और शायद इसे बढ़ाने की जरूरत नहीं पडे़गी।

मजदूरों से अपील

प्रवासी मजदूरों से अपील है कि दिल्ली छोड़कर मत जाइएगा। आने जाने में इतना समय खराब हो जाएगा। सरकार आपका पूरा ख्याल रखेगी। इन 6 दिनों के लॉकडाउन में हम दिल्ली में बड़े स्तर पर बेड की व्यवस्था करेंगे। केंद्र सरकार हमारी मदद कर रही है। हम इसके लिए शुक्रगुजार हैं।

अरविंद केजरीवाल ने कोरोना के बढ़ते हुए संकट को देखते हुए कहा कि, पिछले 24 घंटे में लगभग 23,500 मामले आए हैं। संक्रमण दर बहुत ज्यादा बढ़ गई है। दिल्ली (Delhi) के अस्पतालों में बेड की भारी कमी हो रही है। ICU बेड लगभग खत्म हो रहे हैं। 100 से भी कम ICU बेड बचे हैं। दवाईयों की कमी हो रही है।

यह भी पढ़ेRanbir Kapoor के हाथ लगी 300 करोड़ी फिल्म!! इस डायरेक्टर के साथ मिलाया हाथ

Related Articles