रक्षा मंत्री बनने के बाद आज पहली बार जम्मू एवं कश्मीर जाएंगी निर्मला सीतारमण, जवानों के साथ मनाएंगी दशहरा

0

श्रीनगर| रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण शुक्रवार से जम्मू एवं कश्मीर के दो दिवसीय दौरे पर हैं। वह इस दौरान सीमाओं पर सैनिकों की तैयारियों और दूरवर्ती क्षेत्रों की सुरक्षा की समीक्षा करेंगी। रक्षा मंत्रालय का पद्भार संभालने का बाद यह उनका जम्मू एवं कश्मीर का पहला दौरा है।

सीतारमण के साथ इस दौरे पर सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत भी जा सकते हैं

सूत्रों के मुताबिक, सीतारमण घाटी में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर अग्रिम चौकियों, भारत और चीन के बीच वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) और सियाचिन ग्लेशियर का दौरा करेंगी। सीतारमण के साथ इस दौरे पर सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत भी जा सकते हैं। वह घाटी में सुरक्षा स्थिति का भी जायजा लेंगी।

वह सेना द्वारा सर्जिकल स्ट्राइक का एक साल पूरा होने के मौके पर आयोजित किए जाने वाले एक विशेष समारोह में हिस्सा लेकर जवानों का मनोबल भी बढ़ाएंगी।

पद संभालने के 20 दिन बाद ही सेना ने की बड़ी कार्रवाई

देश की पहली पूर्णकालिक महिला रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण फुल एक्शन में हैं। उनके दायित्व संभालने के 20 दिन बाद ही सेना ने बड़ी कार्रवाई की। भारतीय सेना ने म्यांमार बॉर्डर पर उग्रवादियों के खिलाफ जबरदस्त प्रहार किया। आर्मी ने नगा उग्रवादियों के कैंप पर हमला बोला, जिससे NSCN(K) कैडर के उग्रवादियों को जबर्दस्त नुकसान हुआ था। भारतीय ऑपरेशन में कई उग्रवादी हताहत भी हुए हैं. यह ऑपरेशन 27 सितंबर, बुधवार को करीब सुबह 4.45 बजे किया गया। भारतीय सेना ने साफ किया कि यह ऑपरेशन म्यांमार की सीमा के अंदर नहीं किया गया इसलिए इस ऑपरेशन को सर्जिकल स्ट्राइक कहकर नहीं बताया गया।

loading...
शेयर करें