चीनी फरमान के बावजूद यूरोप के इस देश की सैर कर रहे हैं Jack Ma 

बीजिंग : चीन के बिलियनेयर और ई-कॉमर्स कंपनी अलीबाबा के फाउंडर, Jack Ma अपनी कंपनी के खिलाफ रेगुलेशंस के उल्लंघन से जुड़ी चीन सरकार की जांच के बाद पहली विदेश यात्रा पर यूरोप पहुंचें हैं। आपको बता दें वह एग्रीकल्चर स्टडी टूर कर रहे हैं। यूरोप से पहले वह अपने परिवार के साथ हांगकांग में थे।

एग्रीकल्चर स्टडी टूर पर स्पेन गए हैं Jack Ma

इस कड़ी में चाइना मॉर्निंग पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक जैक पर्यावरण से जुड़े मुद्दों पर एक एग्रीकल्चर और टेक्नोलॉजी स्टडी टूर के लिए स्पेन में हैं। इसके बाद वह यूरोप के कुछ देशों में बिजनेस मीटिंग करेंगे। जैक की एक साल से अधिक समय में यह पहली विदेश यात्रा है। जैक की कंपनी अलीबाबा के लिए पिछला साल काफी मुश्किलों वाला रहा था। उनके चीन के बैंकों की तुलना सामान को गिरवी रखने वाली दुकानों से करने के बाद कुछ रेगुलेटर्स ने उनसे पूछताछ भी की थी।

हाल ही में उन्होंने चीन में बैंकों की स्थिति को लेकर आशंका भी जाहिर की थी। इसके बाद जैक को चीन सरकार की नाराजगी का सामना करना पड़ा था। आपको बता दे दुनिया की टॉप ई-कॉमर्स कंपनियों में शामिल अलीबाबा का कई विदेशी कंपनियों में इनवेस्टमेंट है। इस वजह से भी चीन सरकार की ओर से अलीबाबा की स्क्रूटनी की जा रही है।

यह भी पढ़ें : COVID-19 : ब्रिटेन में सात महीने बाद कोरोना से हुईं सर्वाधिक मौतें

Related Articles