Crypto Crash के बाद मार्क क्यूबा बोले- ‘Got Hit’, टाइटन टोकन $64.04 से ‘Zero’ पर गिरा,

बिजनेस डेस्क: अरबपति क्रिप्टोकरेंसी बैकर और एनबीए टीम डलास मावेरिक्स के मालिक मार्क क्यूबा भी हाल ही में क्रिप्टो बाजार की क्रेश होने की मार झेल रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह “हर किसी की तरह मै भी हिट हो गया” क्योंकि उन्होंने DFI प्रोटोकॉल के आधार पर आयरन फाइनेंस के टाइटन टोकन में निवेश किया था, जो 24 घंटों के भीतर लगभग $ 64.04 (लगभग 4,736 रुपये) से लगभग शून्य हो गया। उन्होंने अपने नुकसान के मूल्य का खुलासा नहीं किया। उस पर दुर्घटना के प्रभाव के बारे में खुलासा करने से कुछ दिन पहले, क्रिप्टो उत्साही ने विकेन्द्रीकृत वित्त (डीएफआई) और स्थिर सिक्कों पर ध्यान केंद्रित करने वाले क्रिप्टोकुरेंसी विनियमन के लिए एक ब्लॉग पोस्ट में लिखा था।

जब एक ट्विटर यूजर ने मार्क क्यूबा से पूछा कि क्या टोकन पर “ऊबड़-खाबड़” या “कठिन” हो गया है, तो उन्होने जवाब दिया: “मैं हर किसी की तरह मारा गया.  क्रेज़ी हिस्सा यह है कि मैं आउट हो गया, सोचा कि वे अपने टोटल वैल्यू लॉक को काफी बढ़ा रहे हैं। फिर बाम।”

आयरन फाइनेंस ने टाइटन के पतन को “एक तर्कहीन और घबराई हुई घटना” और “दुनिया का पहला बड़े पैमाने पर क्रिप्टो बैंक रन” कहा। एक बयान में, आयरन फाइनेंस ने “कुछ बड़े धारकों” पर दुर्घटना का आरोप लगाया, जो टोकन बेचने के लिए दौड़ पड़े। CoinMarketCap के अनुसार, इस रिपोर्ट को लिखने के समय, क्रिप्टो $0.000008132 पर कारोबार कर रहा था।

पिछले ट्विटर पोस्ट में, क्यूबा ने कहा था कि क्रिप्टोकुरेंसी व्यवसाय “आपके विचार से अधिक समझ में आता है”, जोड़ते हुए, “वे कुछ बड़े फायदे के साथ किसी भी अन्य व्यवसाय की तरह हैं”।

शार्क टैंक स्टार में रहा है क्रिप्टोक्यूरेंसी स्पेस थोड़ी देर के लिए। हाल ही में ब्लॉग, उन्होंने कहा कि वह डेफी इनोवेशन और विकेंद्रीकृत एक्सचेंज प्लेटफॉर्म पर केंद्रित थे। ब्लॉग में उन्होंने अपने दृष्टिकोण से DeFi की दुनिया को भी समझाया।

13 जून को, जब क्यूबा ने अपना ब्लॉग साझा किया, टाइटन 29 डॉलर (लगभग 2,152 रुपये) पर कारोबार कर रहा था। टोकन तीन दिनों के बाद $ 64.04 पर अपने चरम पर पहुंच गया, लेकिन जल्द ही निवेशकों ने अपनी होल्डिंग बेचना शुरू कर दिया और नकारात्मक भावना ने बाजार को प्रभावित किया। जल्द ही, टाइटन का मूल्य शून्य के करीब पहुंच गया।

ये भी पढ़ें : WTC Final: पहला सेशन रद्द, माइकल वॉन ने कहा- बारिश ने टीम इंडिया को बचा लिया

 

Related Articles