IPL
IPL

दिल्ली, यूपी के बाद हरियाणा के स्कूलों में भी गर्मी की छुट्टी, शिक्षा मंत्री ने कहा…

आपको बता दें कि दिल्ली और यूपी के बाद अब हरियाणा में भी 31 मई तक सभी स्कूलों में गर्मी छुट्टी की घोषणा की गई है।

नई दिल्ली: देश में कोरोना का कहर जारी है। इसके प्रकोप को कम करने लिए राज्य सरकारें जरुरत के हिसाब से अपने राज्यों में लॉकडाउन लगा रहीं हैं। देश के लगभग हर राज्य में स्कूल, कॉलेजों को बंद कर दिया गया है। 10वीं की बोर्ड परीक्षाएं रद्द कर दी गई हैं और 12वीं की परीक्षा स्थगित की गई हैं। इसके साथ-साथ राज्य सरकारें स्कूलों में गर्मी छुट्टी की भी घोषणा कर कर रही है।

आपको बता दें कि दिल्ली और यूपी के बाद अब हरियाणा में भी 31 मई तक सभी स्कूलों में गर्मी छुट्टी की घोषणा की गई है। इससे पहले हरियाणा की सरकार ने 10वीं कक्षा की परीक्षा रद्द करने और 12वीं की परीक्षा स्थगित करने का फैसला लिया था।

कंवर पाल ने बताया

हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवर पाल ने बताया था, ‘CBSE के निर्णय के बाद हमने भी कोविड-19 की मौजूदा स्थिति को देखते हुये 10वीं कक्षा की परीक्षा रद्द करने का निर्णय किया है, जिसे हरियाणा स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित किया जाना था।

उधर, कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बीच हाल ही में उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य के 12वीं कक्षा तक के सभी स्कूल 15 मई तक बंद रखने और यूपी बोर्ड की परीक्षाएं 20 मई तक स्थगित करने का फैसला किया था। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया था कि प्रदेश में 12वीं कक्षा तक के सभी स्कूल 15 मई तक बंद कर दिए गए हैं और इस दौरान कोई परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी।

वहीं, दिल्ली सरकार ने भी स्कूलों में गर्मी की छुट्टियों का ऐलान कर दिया है। दिल्ली सरकार ने अकादमिक वर्ष 2021-22 के लिए सरकारी एवं सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों को 09 जून तक बंद करने का आदेश जारी किया है।पहले ये छुट्टियां 11 मई से 30 जून तक निर्धारित थी।

यह भी पढ़ें: Bihar में पंचायत चुनाव पर कोरोना का कहर, जानिए कब होगा चुनाव

Related Articles

Back to top button