सरकार बनाने के बाद ममता बनर्जी ने पीएम मोदी से की पहली मुलाकात, इन मुद्दों पर की बात

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM mamta banerjee) सोमवार की शाम को पांच दिवसीय दौरे पर दिल्ली पहुंची। सीएम ममता बनर्जी आज मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से मुलाकात करने के लिए लोककल्याण मार्ग पहुंचीं। पीएम मोदी से सीएम ममता की मुलाकात उनके आवास पर हुई। बंगाल चुनाव में बड़ी जीत के बाद ममता बबनर्जी (mamta banerjee) की पीएम मोदी से नई दिल्ली में यह पहली मुलाकात थी।

पीएम से मुलाकात के बाद उन्होंने कहा कि बंगाल में हमारी तीसरी बार सरकार बनाने के बाद ही प्रधानमंत्री मोदी से मिलने का समय मांगा था। उन्होंने कहा, पीएम कलाईकुंडा गए हुए थे लेकिन हम व्यक्तिगत रूप से उनसे नहीं मिल सके इसलिए आज यह हमारा सौजन्य मुलाकात की। सीएम ने कहा, आज की मुलाकात में पीएम मोदी से कोरोना पर बात की। ज्यादा टीका और दवाई दिए जाने की बात कही है, आबादी के हिसाब से बाकी राज्यों के मुकाबले बंगाल को कम टीका मिला है और तीसरी लहर से पहले सबको टीका लगना जरूरी है।

पीएम ने दिया जवाब

हमारे पूछने पर पीएम मोदी ने इसपर जवाब दिया है कि टिके के लिए जरूर देखेंगे। पीएम के साथ चली मैराथन बैठक को लेकर ममता बनर्जी ने कहा कि इस दौरान राज्य का नाम बदलने को लेकर भी चर्चा हुई। बंगाल चुनाव को लेकर पीएम से कोई वार्ता नहीं हुई है। बंगाल में तीसरी बार सरकार बनाने के बाद ममता बनर्जी अब राष्ट्रीय राजनीति में भी अपनी पैठ मजबूत करने में जुट गई हैं। केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ विपक्षी मोर्चे को एकजुट करने के संबंध में ममता दिल्ली पहुंची हैं। वह विपक्षी नेताओं को एकजुट करने का प्लान बना रही हैं और पीएम से मुलाकात के बाद वो कांग्रेस के नेताओंं व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से भी मिलेंगी।

 

 

Related Articles