अभी-अभी : मोदी के लिए परेशानी खड़ी करने जा रहे राहुल, चुनाव में कांग्रेस फिर देगी बीजेपी को झटका

0

बेंगलुरु। 2018 में देश के कई राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं। सभी राजनीतिक पार्टियां इसे लेकर तैयारियों में जुटी हैं। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और पीएम मोदी रैलियां करने जा रहे हैं। वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी इनसे पीछे नहीं हैं। राहुल गुजरात चुनाव के तर्ज पर कर्नाटक में भी प्रचार करेंगे। राहुल कर्नाटक में भी प्रचार की शुरुआत मंदिर से करेंगे। बता दें गुजरात में राहुल के मंदिर जाने का कांग्रेस को काफी फायदा हुआ था।

राहुल गांधी

राहुल गांधी 10 से 13 फरवरी तक कर्नाटक के दौरे रहेंगे

राहुल गांधी 10 से 13 फरवरी तक कर्नाटक के दौरे रहेंगे। चार दिवसीय दौरे की शुरुआत राहुल गांधी, हैदराबाद-कर्नाटक के कोप्पल से करेंगे। यहां वह जनसभा को संबोधित करने के बाद हुल्लीगेमा मंदिर में पूजा करने के लिए जाएंगे। इसके बाद लिंगायतों के प्रसिद्ध सिद्धेश्वर मठ के दर्शन करेंगे। इसी मठ से एक रास्ता शिव मंदिर के लिए जाता है। जहां लाखों श्रद्धालु पहुंचते हैं। इस इलाके में लिंगायत जाति के लोगों की संख्या ज्यादा है।

राहुल का यह दांव बीजेपी के लिए परेशानी बन सकता है

लिंगायत वोटर्स के दिल में अपनी जगह बनाने के लिए राहुल का यह दांव बीजेपी के लिए परेशानी बन सकता है। क्योंकि इस इलाके में लिंगायत के अलावा कुरूबा और मुस्मिल जाति के लोग रहते हैं। और अब तक दोनों का समर्थन कांग्रेस पार्टी के पक्ष में रहा है। वहीं, बीजेपी ‘टीपू सुल्तान’ और अल्पसंख्यकों के खिलाफ केस वापसी को मुद्दा बनाकर बड़े स्तर पर कांग्रेस को घेर रही है। पार्टी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और फायर ब्रांड नेता योगी आदित्यनाथ का कर्नाटक दौरा करा चुकी है।

बीजेपी ने लिंगायत समुदाय के बीएस येदियुरप्पा को सीएम चेहरा बनाया है

बीजेपी ने लिंगायत समुदाय के बीएस येदियुरप्पा को मुख्यमंत्री उम्मीदवार बनाया है। बीजेपी की इस वजह से लिंगायत पर पकड़ अच्छी रही है। लेकिन कांग्रेस के मुख्यमंत्री पद के चेहरे और मौजूदा सीएम सिद्धारमैया ने हाल में लिंगायत कमीशन कार्ड खेल कर बीजेपी को मुश्किल में डाल दिया। राहुल का अंतिम पड़ाव बिदर जिले के बसवक्कलयन में स्थित अनुभा मंतरपा होगा। अनुभा मंतरपा लिंगायत समुदाय के बीच काफी चर्चित रहा है।

loading...
शेयर करें