कमलनाथ के बाद शिवराज सिंह का बयान, कहा यहां आने वाला यहीं बस जाता है

भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ द्वारा नौकरियों में स्थानीय लोगों को प्राथमिकता देने के लेकर दिए विवादित बयान पर राज्य के किसी विरोधी दल के नेता ने तीन दिन बाद पहली टिप्पणी की है। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर कहा है कि मप्र हिंदुस्तान का दिल है यहां आने वाला यहीं बस जाता है।

पूर्व मुख्यमंत्री चौहान ने बुधवार केा ट्वीट कर कहा है, “मध्यप्रदेश में ना कोई इधर का है.. ना कोई उधर का। मध्यप्रदेश में जो भी आता है यहां का हो कर ही बस जाता है। प्रदेश को हिंदुस्तान का दिल ऐसे ही नहीं कहते! क्यों ठीक कहा ना?”

कमलनाथ ने सोमवार देर शाम को किसानों की कर्ज माफी के आदेश जारी किए जाने की पत्रकारों को जानकारी देते हुए कहा था कि राज्य में युवाओं को अधिक से अधिक रोजगार सुलभ करवाने के उद्देश्य से उद्योग संवर्धन नीति 2018 और एम़ एस़ एमई़ विकास नीति-2017 में संशोधन का निर्णय लिया है। संशोधन के अनुरूप अब राज्य शासन से वित्तीय एवं अन्य सुविधाएं लेने वाली औद्योगिक इकाइयों को 70 प्रतिशत रोजगार मध्य प्रदेश के स्थायी निवासियों को देना अनिवार्य होगा।

इसके साथ ही कमलनाथ ने कहा था कि बिहार और उत्तर प्रदेश के लोग यहां नौकरियां पा लेते हैं और स्थानीय नौजवान नौकरियों से वंचित रह जाते हैं।कमलनाथ के बयान पर बिहार और उत्तर प्रदेश से तीखी प्रतिक्रियाएं आईं जिसके बाद बुधवार को पूर्व मुख्यमंत्री चौहान ने नपे-तुले शब्दों में अपनी बात कही है।

Related Articles