कांग्रेस का हाथ छोड़ साउथ की मशहूर एक्ट्रेस ने थामा बीजेपी का दामन

कांग्रेस का हाथ छोड़ साउथ की मशहूर एक्ट्रेस ने थामा बीजेपी का दामन

नई दिल्ली: तमिलनाडु में भाजपा का राजनीतिक सिक्का चमकाने के लिए साऊथ की मशहूर एक्ट्रेस खुशबू सुंदर ने कांग्रेस का दामन छोड़ बीजेपी में एंट्री मार ली है। खुशबू सुन्दर पिछले एक दशक से राजनीति में सक्रिय है। उनके सियासी करियर में उनका यह तीसरा राजनीतिक दल है।

2010 में रखे थे सियासी दुनिया में कदम

खुशबू सुन्दर ने 2010 में राजनीतिक दुनिया में एंट्री की थी। इससे पहले वह साउथ की एक मशहूर अभिनेत्री, प्रोड्यूसर और टीवी प्रेजेंटर के तौर पर जानी जाती है। अपने सिनेमा करियर में उन्होंने 200 से ज्यादा फिल्में की है।
खुशबू सुंदर ने अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत एम. करुणानिधि की लीडरशिप में डीएमके (द्रविड़ मुन्नेत्र कड़गम) से की थी। जिसके बाद 2014 में खुसबू सुन्दर ने कांग्रेस का दामन थाम लिया था। वो टीवी डिबेट्स में बड़े मसलों पर कोंग्रेस का बचाव करती हुई नजर आती थी।

बीजेपी के लिए हो सकती हैं बड़ा चेहरा

जहाँ तमिलनाडु में विधानसभा चुनाव की सुगबुगाहट बढ़ती हुई नजर आ रही हैं। वही खुसबू सुंदर ने कोंग्रेस को बड़ा झटका देते हुए बीजेपी का हाथ थाम लिया है। जहाँ एक तरफ जयललिता के निधन के बाद एआईएडीएमके टूट चुकी है, वही डीएमके और कांग्रेस दोनों अपना जोर लगा रही है। राज्य में मई 2021 में होने वाले चुनाव में अपनी पैठ ज़माने के लिए बीजेपी हाथ पैर मार रही है। शायद खुशबू सुन्दर के आने से तमिलनाडू में बीजेपी को मजबूती मिले।

बीजेपी में शामिल खुशबू साऊथ इंडस्ट्री में हैं बेहद लोकप्रिय

तमिलनाडु की राजनीति में पहले भी सिनेमा जगत के कई दिग्गज जैसे एमजीआर से लेकर करुणानिधि और जयललिता तक कई कलाकारों ने धाक जमाई है ,और तमिलनाडु पर शाशन किया है। खुशबू सुन्दर साऊथ इण्डस्ट्री में बहुत लोकप्रिय है उनके फैंस उन्हें इतना पसंद करते है कि उनके लिए मंदिर बनवा दिया। शायद उनकीं इस लोकप्रियता के चलते भाजपा सरकार को अगले साल होने वाले चुनाव में कोई सफलता नजर आये।

चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर की थी फिल्मी करियर की शुरुआत

खुशबू सुन्दर ने तमिल, मलयालम, तेलुगु और कन्नड़ फिल्मों के हर बड़े स्टार्स के साथ काम किया है। उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत बॉलीवुड में चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर थी। खुशबू की लोकप्रियता इतनी है की उनके नाम पर खुशबू इडली, खुशबू ज्वैलरी और साड़ी. जैसी कई चीजें भी बाजार में बिकती हैं।

ये भी पढ़ें : IPL 2020: शारजाह में कोलकाता का चलेगा जादू या फिर विराट की सेना करेगी फायर

Related Articles