CSK को हारने के बाद पंत ने धोनी की जमकर की तारीफ, कहा ‘जो सीखा है उनसे ही सीखा है’

चेन्नई के खिलाफ धमाकेदार जीत के बाद ऋषभ पंत ने धोनी की जमकर तारीफ की, पंत ने कहा की एमएस धोनी के साथ टॉस पर आना एक बहुत ख़ास पल था ,उन्होंने अपनी विकेट कीपिंग और बैटिंग में सुधार का श्रेय भी एमएस धोनी को दिया,साथ ही साथ पंत ने कहा की वह हमेशा से उनके GO-TO Person रहें हैं।

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग IPL के 14वें संस्करण में शनिवार को Delhi Capitals और Chennai Super Kings के बीच होने वाले मैच पर सभी की निगाहें थी क्योंकि एक तरफ गुरु थे तो एक तरफ चेला। IPL में बतौर कप्तान रिषभ पंत का यह पहला मैच था और पहले ही मैच में उनका मुकाबला। इस बड़े मैच में ऋषभ पंत ने अपनी कप्तानी का पहला मैच जीता और इसके बाद पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में ऋषभ पंत ने कहा कि एमएस धोनी के साथ टॉस पर आना एक बहुत ख़ास पल था, उन्होंने अपनी विकेट कीपिंग और बैटिंग में सुधार का श्रेय भी एमएस धोनी को दिया,साथ ही साथ पंत ने कहा की वह हमेशा से उनके GO-TO Person रहें हैं।

रिषभ पंत Delhi Capitals की कर रहे हैं कप्तानी

श्रेयस अय्यर चोट के चलते IPL के इस सनस्करण में भाग नहीं ले पाए जिसके चलते IPL के इस सत्र में रिषभ पंत Delhi Capitals की कप्तानी कर रहे हैं। उन्होने कहा की कुछ वक़्त वो दबाव महसूर कर रहे थे ,खासकर बीच के वर्ष में जब सुरेश रैना और अम्बाती रायडू मज़बूत दिख रहे थे मगर आवेश खान और टॉम कुर्रान की सटीक गेंदबाज़ी से वह गेम में वापस आये और एक वक़्त 200 तक बन ने वाले स्कोर को 188 पर रोकने में कयाब रहे।

ऋषभ पंत ने कहा कि कागिसो रबादा और एनरिच नॉर्टजे के ना होने से मै काफी ज़्यादा परेशान थे की बिना उनके गेंदबाज़ी में स्थिरता कैसे आएगी मगर फिर मैंने हमारे बाकी विकल्पों पर भरोसा जताया और सोचा की अब इन सारे विकल्पों से एक अच्छी Playing 11 उतारनी है। हम मौजूदा ओवरों में से 1 ओवर पहले ही मैच ख़त्म करना चाहते थे, हमने मौजूदा रन रेट के बारे में बिलकुल नहीं सोचा था।

शिखर धवन और पृथ्वी शॉ की तरी करते हुए पंत ने कहा कि धवन और पृथ्वी शॉ ने Power Play में काफी अच्छी बल्लेबाज़ी की और हमारे लिए इस लक्ष्य को और भी आसान कर दिया। आपको बताते चले की धवन और शॉ ने पहले विकेट के लिए 13.3 ओवर में 138 रनों की साझेदारी की और दिल्ली के लिए जीत सुनिश्चित कर दी।

(ये खबर हमारे इंटर्न कार्तिकेय शर्मा ने लिखी है)

ये भी पढ़ें : UP पर टूटा मुसीबतों का पहाड़, एक तरफ Corona की आफत तो दूसरी ओर आग की तबाही

Related Articles