राजनाथ से मुलाकात के बाद बोलीं महबूबा- कश्मीर की लड़ाई जीतने के लिए चाहिए पूरे मुल्क का साथ

0

नई दिल्‍ली। जम्मू-कश्मीर में बढ़ती आतंकी गतिविधियों पर चिंता जताते हुए सूबे की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ़्ती ने केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से उनके आवास पर मुलाक़ात की है। गृहमंत्री के साथ इस मुलाक़ात के बाद महबूबा मुफ़्ती ने यह साफ़ किया है कि कश्मीर में जारी लड़ाई हम अकेले नहीं जीत सकते इसके लिए हमें पूरे देश के मदद की जरूरत है।

महबूबा मुफ़्ती

महबूबा मुफ़्ती ने कहा- कश्मीर की लड़ाई में कई बाहरी ताकतें भी शामिल

महबूबा मुफ़्ती ने कहा कि हम कश्मीर में लॉ एंड ऑर्डर की लड़ाई नहीं लड़ रहे हैं। जब तक देश की सभी राजनीतिक पार्टियां और पूरा देश इस लड़ाई में साथ नहीं देगा, इसे जीत पाना मुमकिन नहीं है। साथ ही उन्होंने इस बाट पर ख़ुशी भी जताई कि अब इस लड़ाई में सभी पार्टियां खुल कर साथ दे रही हैं।

मुख्यमंत्री आगे कहा कि जब जीएसटी हमने पास किया, तब राष्ट्रपति ने भरोसा दिलाया कि धारा 370 का खास ख्याल रखा जाएगा। धारा 370 हमारे जज्‍बात के साथ जुड़ी है।बता दें कि धारा 370 भारतीय संविधान के अतर्गत जम्मू कश्मीर को एक विशेष स्थान प्रदान करती है।

मुफ्ती ने बताया, ये जो लड़ाई हो रही है जिसमें बाहर की ताकतें शामिल हैं, अब तो बीच में चीन ने भी इसमें हाथ डालना शुरू किया है। मुझे खुशी है कि राजनीतिक पार्टियां एकजुट हो गयी हैं, कश्‍मीर की समस्‍या का खुल के एक साथ मुकाबला कर रहे हैं।

आपको बता दें कि बीते सोमवार की रात जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में अमरनाथ यात्रा पर जाने वाले श्रद्धालुओं पर आतंकी हमला हुआ था जिसमें साथ लोगों की मौत हो गई थी। इस हमले के बाद से सुरक्षा व्यवस्था को लेकर विपक्षी दलों द्वारा केंद्र व राज्य सरकार पर लगातार हमले बोले जा रहे हैं।

 

loading...
शेयर करें